सरकारी खर्च अब होगा कम: पांच सितारा होटलों पर भोज पर रोक

0
796

लखनऊ। योगी सरकार ने सरकारी खर्चें में कटौती कर दी है। पांच सितारा होटलों में भोज पर रोक लगा दी गई है। नए पदों पर सृजन वाहनों की खरीद साथ ही सरकारी कामों के लिए हवाई यात्रा भी इकोनॉमी क्लास में ही होगी । चिकित्सा और पुलिस विभाग को छोड़कर अब अन्य किसी भी विभाग में नए पद स्वीकृत न करने एवं रिक्त हो रहे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियो की आउसोर्सिंग से भरने के आदेश दिए हैं । बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार ने खर्च में कटौती करने के लिए ये कर रही है।

मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने मंगलवार को इस संबंध में शासनादेश जारी किया है। आदेश में उन्होंने कहा कि अपरिहार्य स्थिति में कार्यों को बाह्य एजेंसी, सेवा प्रदाता व कांट्रैक्टर्स द्वारा कराया जाए।

मोहन भागवत ने कहा – मुसलमानों के बिना हिंदुत्व नहीं, अन्य दलों के लिए कहा…

अतिरिक्त टिए, डिए और एचआरए सुविधा खत्म
केंद्र व राज्य सरकार द्वारा वित्त पोषित कुछेक योजनाओं के संचालन के लिए कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को राज्य कर्मियों के लिए स्वीकृत टीए, डीए, एचआरए, सीसीए, एलटीसी, चिकित्सा प्रतिपूर्ति से इतर भत्तों पर तत्काल रोक लगा दी गई है।

राहुल गांध का वीडियो वायरल, कार्यकर्ताओं के साथ ले रहे हैं सेल्फी

चतुर्थ श्रेणी वाले पदों पर अब नहीं होगी नियमित नियुक्ति
योगी सरकार ने फैसला लिया है कि अब चतुर्थ श्रेणी के पदों के साथ कुछ विशिष्ट व तकनीकी कार्यों जैसे वाहन चालक, माली, वायरमैन, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, मिस्त्री, लिफ्टमैन, एसी मैकैनिक जैसे पदों पर नियमित नियुक्ति न की जाए। ये सेवाएं आउट सोर्सिंग से कराईं जाए और इसके लिए वित्त विभाग की सहमति ली जाए।

नए साल पर कलेंडर डायरी पर भी रोक
नव वर्ष और अन्य अवसरों पर सरकारी खर्च पर बधाई संदेश भेजने , कलेंडर, डायरी तथा पर्सनल लेटर आदि की छपाई वितरण पर भी रोक लगा दी है।

अगर आपको यह अार्टिकल पसंद आया है तो कृपया http://bhasmasur.com पर जाएं और हमें अपनी प्रतिक्रिया दें। अगर आप हमारी वेबसाइट पर आर्टिकल लिखने के इच्छुक हैं तो bhasmasur11@gmail.com पर संपर्क करें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here