योगा दिवस:आर्यकुल ग्रुप आॅफ काॅलेजेज के छात्रों ने भी किया योगा

आर्यकुल ग्रुप आॅफ काॅलेजेज में भी बुधवार को 'योग दिवस' मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षको एवं शिक्षिकाओं द्वारा पूरे उत्साह के साथ विद्यालय के योग शिक्षक एस.सी. तिवारी के निर्देशन में विभिन्न योकिग क्रियाएं की।

0
252

 yoga day

लखनऊ। आर्यकुल ग्रुप आॅफ काॅलेजेज में भी बुधवार को ‘योग दिवस’ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षको एवं शिक्षिकाओं द्वारा पूरे उत्साह के साथ विद्यालय के योग शिक्षक एस.सी. तिवारी के निर्देशन में विभिन्न योकिग क्रियाएं की। इस योग शिविर में विद्यालय के प्रबन्धक सशक्त सिंह एवं रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी के उपस्थित होने से विद्यार्थियों एवं समस्त शिक्षकों में उत्साह की लहर दौड़ गई।

योग शिविर में उपस्थित विद्यालय के प्रबन्धक सशक्त ने समस्त विद्यार्थियों को योग से हमारे स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में बताने के साथ ही योग को अपने दैनिक जीवन में आवश्यक एवं नियमित रूप से शामिल करने पर विशेष रूप से बल दिया।

योग शिक्षक एस.सी.तिवारी ने समस्त शिक्षकों एवं छात्रों को योग प्रशिक्षण देने के साथ ही छात्रों के बीच योग से सम्बन्धित ‘समूह वाद-विवाद एवं एक प्रतियोगिता भी कराई।

‘योग दिवस‘ पर आयोजित शिविर का समापन समस्त छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने ‘प्रत्येक दिन 30 मिनट से 60 मिनट तक प्रातःकाल में स्वयं योगाभ्यास करने व आस-पड़ोस के लोगों को योगाभ्यास के लिए प्रोत्साहित करने की शपथ लेकर किया।

इस ‘योग दिवस‘ के अवसर पर मुख्य रूप से आर्यकुल काॅलेज के प्रबन्धक सशक्त सिंह, रजिस्ट्रार सुदेश तिवारी, फार्मेसी के साथ ही विद्यालय के समस्त शिक्षक, प्रशासनिक स्टाफ एवं विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राए उपस्थित रहें।

 

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here