अभी अभी: कर्नाटक में कांग्रेस का होगा फायदा, बीजेपी के लिए आई बुरी खबर

0
3342
modi

नई दिल्ली। उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक में भी बीजेपी के नेताओं में खटास आ गई है। कर्नाटक में बीजेपी के दो नेता आमने सामने आ गए हैं, जबकि जल्द ही राज्य में चुनाव होने वाले हैं। चुनाव से पहले कर्नाटक में नेताओं के बीच तनातनी बीजेपी की मुश्किलें बढ़ा सकती है। बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा और उनके शिष्य रहे केएस ईश्वरप्पा के बीच एक बार फिर से विवाद की खबरें हैं। ये मतभेद टिकट बंटवारे को लेकर है। अगर यह मतभेद कम नहीं हुए तो इसका सीधा फायदा कांग्रेस को होगा।

आपको बता दें कि कुछ ही समय पहले शीर्ष नेताओं ने दोनों के बीच सुलह करवाया था। येदियुरप्पा और ईश्वरप्पा के बीच की जंग अगर समय रहते खत्म नहीं होती है तो इसका नुकसान बीजेपी को हो सकता है।

एक न्यूज पोर्टल की खबर के मुताबिक गुरुवार की रात ईश्वरप्पा के रायना ब्रिगेड के नेताओं ने कर्नाटक में बीजेपी के प्रभारी मुरलीधर राव से मुलाकत की। ईश्वरप्पा के समर्थकों ने 21 टिकटों की मांग की है। इसमें शिमोगा सिटी से ईश्वरप्पा का टिकट भी शामिल है।

इस बातचीत में बीजेपी प्रभारी से कहा गया है कि ईश्वरप्पा ओबीसी के एक बड़े नेता हैं और उन्हें अनदेखा कर चुनाव में पार्टी को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। दरअसल ईश्वरप्पा शिमोगा सिटी से टिकट चाहते हैं लेकिन येदियुरप्पा इसके लिए तैयार नहीं हैं। येदियुरप्पा ने ईश्वरप्पा से कहा है कि वो टिकट को लेकर कोई गारंटी नहीं देंगे। टिकट को लेकर पार्टी हाई कमान का फैसला आखिरी होगा। ईश्वरप्पा को लगता है कि येदियुरप्पा इस बात का बहाना बना कर उनका टिकट काट रहे हैं कि वो पहले से ही एमएलसी हैं।

ईश्वरप्पा बीजेपी सरकार में एक ताकतवर मंत्री थे और कर्नाटक में दो बार पार्टी के अध्यक्ष भी बने थे। इस वक्त ईश्वरप्पा विधान परिषद में विपक्ष के नेता हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here