World Economic Forum 2018: दावोस में पीएम मोदी के स्वागत में लगे पोस्टर, वर्ल्ड लीडर्स को करेंगे संबोधित

0
146

World Economic Forum 2018: दावोस में पीएम मोदी के वेलकम में पोस्टर लगे दिखे।प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए निकले हैं, इस समारोह का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे।

दावोस। स्विट्जरलैंड के दावोस शहर में वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम (WEF) के 48वें समारोह मे हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई दिल्ली से रवाना हो गए हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार इस समारोह में हिस्सा लेने के लिए निकले हैं, जिनके साथ भारत के 130 से भी ज्यादा प्रतिनिधि भी रवाना हुए हैं। इस समारोह का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। पीएम मोदी विश्व के इस बड़े मंच पर पावरफुल स्पीच भी देंगे। दावोस शहर में भी पीएम मोदी के आने की तैयारी शुरू हो गई है। दावोस में पीएम मोदी के वेलकम में उनके पोस्टर भी लगे हैं।

मोदी करेंगे अपना विजन शेयर

प्रोग्राम के ओपनिंग सेरमनी में पीएम मोदी विश्व के तमाम बड़े नेताओं को संबोधित करेंगे। अपने भाषण में पीएम मोदी अपने तीन साल की नीतियों का उल्लेख कर सकते हैं, जिसमें नोटबंदी, जीएसटी, स्वच्छता जैसे मुद्दों को जगह दे सकते हैं। भारत और इंटरनेशनल कम्युनिटी के भविष्य को लेकर पीएम मोदी अपना विजन शेयर करेंगे। एचडी देवागोडा के बाद पीएम मोदी पहले पीएम हैं, जो वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं।

भारत और स्विट्जरलैंड के बीच होगी द्विपक्षीय वार्ता

इसके अलावा पीएम मोदी दुनिया के कई बीजनेस लीडर से मुलाकात करेंगे। मोदी दावोस में इंटरनेशनल बीजनेस काउंसिल को भी संबोधित करेंगे। वहीं, दावोस यात्रा के दौरान भारत और स्विट्जरलैंड के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हो सकती है, उस दौरान मोदी स्विस पीएम स्टिफन लॉफवन से मुलाकात करेंगे।

ट्रंप से हो सकती है मुलाकात 

इस मंच पर पहली बार पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात तय मानी जा रही है। हालांकि, अमेरिका में अभी शटडाउन चल रहा है, लेकिन इस संकट के बीच ट्रंप का दावोस पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। हालांकि, विदेश सचिव गोखले ने कहा है कि पीएम मोदी और ट्रंप एक ही दिन उपस्थित नहीं रहेंगे।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here