खुशी से झूम उठा परिवार: लखनऊ के इस गरीब परिवार के बेटे की फिल्म टॉप 20 में शामिल

0
1945

लखनऊ। टैलेंट किसी का मोहताज नहीं होता। महज एक छोटे से गांव में रहने वाले विवेक शाहू ने यह साबित किया है। यूनाइटेड नेशंस फॉर क्लाइमेट चेंज कन्वेंशन की ग्लोबल यूथ वीडियो कॉम्पीटिशन के लिए उनकी बनाई 3 मिनट की फिल्म सिलेक्ट की गई है।

राजधानी लखनऊ के बंथरा में रहने वाले विवेक शाहू की वीडियो पूरे विश्व में टॉप 20 में शामिल की गई है। यह वीडियो वातावरण पर आधारित है। विवेक को इस कम्पटीशन में जीतने के लिए वोटिंग चाहिए। विवेक का कहना है कि एक बार वीडियो देखने पर उन्हें एक वोट मिलेगा। विवेक ने यूट्यूब पर यह वीडियो शेयर किया है। नीचे वीडियो का लिंक आप भी देख सकते हैं।

​इस कॉम्पीटिशन में दुनियाभर के फिल्ममेकर्स ने अलग-अलग कैटेगरी में शाॅर्ट फिल्में सबमिट की थी। फाइनल केे लिए तीन कैटेगरी में 20 फिल्में सिलेक्ट की गईं। विवेक की इस फिल्म को न्यूयॉर्क में होने वाली यूएन सेक्रेटरी जनरल क्लाइमेट समिट में अगले माह प्रदर्शित किया जाएगा। तीन मिनट की यह फिल्म वातावरण पर आधारित है।

वोटिंग को लेकर विवेक ने एक पत्र वायरल कर भारत के लोगों से अपील की है। आपको बता दें कि विवेक कुमार साहू राजधानी लखनऊ के नटकुर में स्थित आर्यकुल ग्रुप आॅफ कालेजेज में जर्नलिज्म का स्टूडेंट है।

नाम विवेक कुमार साहू
पता— हनुमान मंदिर रामचोर रोड बंथरा
मोबाइल 7607552695

#ClimateSummit #Globalgoals #tvebiomovies

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here