UPPCL में बंपर भर्ती, नौकरी के लिए 10वीं पास भी जल्द करें आवेदन

0
122

लखनऊ। कोरोना काल से लोग बेहाल हैं। लोगों की नौकरियां जा रही हैं। खासकर प्राइवेट वाले बहुत परेशान हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने प्रदेशवासियों को अच्छी खबर दी है। UPPCL टेक्नीशियन के 608 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। UPPCL में इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन की अंतिम तिथि अब बहुत नजदीक है. अगर आप भी यूपी में नौकरी करना चाहते हैं तो जानिए इस वैकेंसी से जुड़ी अहम डिटेल्स।

शैक्षिक योग्यता

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान और गणित विषय के साथ हाईस्कूल पास होना चाहिए. इसके अलावा इलेक्ट्रीशियन या इलेक्ट्रिकल ट्रेड में सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है.

आयु सीमा

UPPCL में निकली इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल तय की गई है. आयु की गणना 01.01.2020 के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में निकली इस वैकेंसी के लिए Gen/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये आवेदन फीस देनी होगी.

महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 22 जुलाई 2020 है.
  • चालान के भुगतान की आखिरी तारीख 24 जुलाई 2020 है.
  • अगस्त के दूसरे हफ्ते में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन टेस्ट हो सकता है.

कितना मिलेगा वेतन?

UPPCL Recruitment 2020 के तहत टेक्नीशियन के 608 पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 27,200 रुपये वेतन दिया जाएगा.

कैसे करें आवेदन?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in/uppcl पर जाकर 22 जुलाई 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से जरूर पढ़ें. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफेकेशन चेक कर सकते हैं.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here