अमित शाह के लखनऊ पहुंचने से पहले सपा को बड़ा झटका, 2 नेताओं ने दिया इस्तीफा

0
242

लखनऊ। अमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही यूपी की राजनीति में उठापटक शुरू हो गई है। शनिवार 29 जुलाई को समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका उस समय लगा जब शनिवार को विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) और राष्ट्रीय शिया समाज के संस्थापक सदस्य बुक्कल नवाब ने सभापति को अपना इस्तीफा दे दिया। उनके अतिरिक्त एमएलसी यशवंत सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है।

कश्मीर मुद्दे पर राहुल ने बीजेपी और आरएसएस घेरा, कहा…

भाजपा में शामिल हो सकते हैं सपा के दोनों एमएलसी
बुक्कल नवाब ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी की तारीफ की है। ऐसा माना जा रहा है कि सपा के ये दोनों एमएलसी भाजपा में शामिल हो सकते हैं। बुक्कल नवाब ने कहा कि एक साल से वह पार्टी में घुटन महसूस कर रहे थे। समाजवादी पार्टी एक अखाड़ा बन गया है। पार्टी में मुलायम सिंह यादव का अपमान हो रहा है।

EVM में गड़बड़ी के बाद एक्शन, कलेक्टर पर गिरेगी गाज

मधुकर जेटली भी देने वाले थे इस्तीफा
इसके अलावा खबर यह भी आ रही थी कि सपा एमएलसी मधुकर जेटली भी इस्तीफा दे सकते हैं। लेकिन शनिवार को शिवपाल यादव ने कहा कि हमने मधुकर जेटली को रोक लिया है। उन्होंने कहा कि अभी भी अगर अखिलेश चाहेंगे तो सब ठीक हो जाएगा।

बसपा बना रही रणनीति, गांव गांव तक पहुंचाएगी दलितों की आवाज

अमित शाह पहुंचे लखनऊ
इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंच चुके हैं। अमित शाह के लखनऊ आते ही सपा को बड़ा झटका लगा है। यह शाह के गेम प्लान का हिस्सा माना जा रहा है। इस घटनाक्रम को कुछ मंत्रियों को एमएलसी बनाने का रास्ता बनाने के तौर पर देखा जा रहा है। रिक्त सीट पर भाजपा नेता उपचुनाव लड़ सकते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here