IPL : हैदराबादी बादशाह,रायल चैलेंजर्स चित

0
1556

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने एक बार फिर अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी के दम पर मैच जीत लिया है. सोमवार की रात सनराइजर्स के गेंदबाजों ने रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को पांच रनों से हराकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर कर दिया.

147 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही आरसीबी का स्कोर एक समय 10वें ओवर की चौथी गेंद तक 74/2 रन था. लेकिन, उस ओवर की पांचवीं गेंद पर ऐसा कुछ हुआ जिसे ‘पठानी चमत्कार’ कहा जा सकता है. शाकिब अल हसन की गेंद विराट कोहली के बल्ले को छूती हुई निकली. पलक झपकते ही यूसुफ पठान ने अपने दाएं हाथ को आगे किया और शॉर्ट थर्ड मैन पर एक हाथ से बेशकीमती कैच लपक लिया.

इस कैच के बाद इरफान पठान, जो उस वक्त कमेंट्री बॉक्स में नहीं थे, अपने बड़े भाई के इस हैरतअंगेज कैच पर इतना ज्यादा खुश हुए कि उन्होंने ट्वीट कर पूछ ही लिया- ये कैच था या आम तोड़ा है??

यूसुफ पठान ने यह कैच लपक कर इस आईपीएल में आरसीबी की उम्मीदों को मानो खत्म कर दिया. विराट (39 रन) के लौटते ही आरसीबी अपनी लय खो बैठी. हैदराबाद ने मैच पर अपना शिकंजा कस दिया. अफ्रीकी धुरंधर एबी डिविलियर्स (5) भी बच नहीं पाए और 19 साल के अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हो गए.

इस मैच में आरसीबी ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली (10) को उतारा था, जिन्हें सिद्धार्थ कौल ने निपटा दिया. इसके बाद हालांकि कॉलिन डि ग्रैंडहोम और मनदीप सिंह की जोड़ी टीम को वहां तक ले गई, जहां आखिरी ओवर में जीत के लिए महज 12 रन चाहिए थे, लेकिन भुवनेश्वर कुमार के अनुभव ने उन्हें बांधकर रख दिया. और जब अंतिम गेंद पर जीत के लिए छक्के की जरूरत थी, तो भुवी ने ग्रैंडहोम (33) को बोल्ड कर दिया.

मैच जीतने के बाद यूसुफ पठान ने भी ट्वीट कर लिखा- हमारे गेंदबाजों ने साबित कर दिया कि टी-20 केवल बल्लेबाजों का खेल नहीं.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here