ताजपोशी पर भावुक सोनिया ने राहुल को गले से लगा लिया, राहुल ने…

0
435

Lucknow. 137 साल पुरानी कांग्रेस के लिए शनिवार का दिन यादगार हो गया है। राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने पर चारों ओर जश्न का माहौल है। वहीं शनिवार को अध्यक्ष पद की कुर्सी सौंपते समय राहुल की मां सोनिया गांधी भावुक हो गईं। वहीं राहुल की आंखें भी भर आईं। सोनिया ने जहां बेटे राहुल को गले से लगा लिया तो राहुल ने भी मां का माथा चूमा।

इंदिरा जी ने बेटी की तरह मुझे अपनाया
सोनिया ने कहा कि जब मुझे अध्यक्ष की कुर्सी दी गई थी तो मेरे हाथ कांप रहे थे। मेरे सामने बहुत बड़ा कर्तव्य था। उस समय मेरा राजनीति से कोई नाता नहीं था। मेरे विवाह के बाद राजनीति से मेरा परिचय हुआ। इस परिवार में मैं जब आई तो यह क्रांतिकारी परिवार था। इंदिरा जी समेत परिवार का एक एक सदस्य आजादी की लड़ाई में जेल जा चुका था। देश ही उनका जीवन था। इंदिरा जी ने बेटी की तरह मुझे अपनाया।

राहुल ने बचपन से दुख झेला
सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी का जिक्र किया। सोनिया ने कहा कि राहुल गांधी की तारीफ करना उचित नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने बचपन से दुख झेला है। सोनिया ने कहा ​कि मुझे पूर्ण विश्वास है राहुल गांधी इस पार्टी को नई दिशा देंगे। सोनिया ने राहुल को अध्यक्ष बनने पर आर्शीवाद दिया।

अध्यक्ष पद का आखिरी भाषण
सोनिया ने कहा कि जब मैंने कांग्रेस की कमान संभाली तो उस समय कांग्रेस की तीन राज्यों में सरकार थी। हम केंद्र से भी बहुत दूर थे। आप सब के सहयोग से एक के बाद एक दो दर्जन से ज्यादा राज्यों में हमारी सरकारें बनीं। सोनिया ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह सब आप सब के सहयोग से हुआ। सोनिया ने कहा कि यह उनका अध्यक्ष पद का आखिरी भाषण है।

अलर्ट: गुजरात के रिजल्ट के बाद कांग्रेस देश भर में करने जा रही है ये काम

Breaking News: मां ने बेटे को सौंपी कांग्रेस की कमान, कहा…

महाराष्ट्र के भंडारा में तनाव, सड़क पर आ गए अम्बेडकरवादी

राहुल राज: अध्यक्ष बनते ही राहुल की पहली गुगली, 83 साल का नेता आउट!

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here