दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टोफोन लॉन्च,जाने फीचर

0
3371

वीवो इलेक्ट्रॉनिक कॉर्प. चीन की एक कंपनी है। इसकी स्थापना 2009 में हुई थी। यह उन चुनिंदा चीनी कंपनियों में शामिल है जिन्होंने स्मार्टफोन बेचने के लिए भारत में एंट्री की है। कंपनी कम कीमत और मिड रेंज स्मार्टफोन बनाती है। कंपनी के सभी स्मार्टफोन भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।
चीन स्मार्टफोन की कंपनी वीवो ने दुनिया का पहला अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर वाला स्मार्टोफोन लॉन्च कर दिया है. इससे पहले ऐपल और सैमसंग में होड़ रही है कि सबसे पहले ऐसा स्मार्टफोन कौन लाएगा. लेकिन अब ऐपल और सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए वीवो ने X20 Plus UD लॉन्च किया है.
वीवो ने इसके लिए अमेरिकी सेंसर कंपनी सिनैप्टिक के साथ पार्टनर्शिप की है. यह स्मार्टफोन Android 7.1 पर चलता है और इसमें कंपनी का कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. डिस्प्ले के अंदर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिए जाने से कई फायदे हैं जैसे डिस्प्ले ज्यादा बड़ी दी जा सकेगी और फोन को स्लीक भी बनाया जा सकेगा. यह स्मार्टफोन बेजल लेस डिस्प्ले के लिए ट्रेंड सेट कर सकता है.

इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले के साथ 2.2GHz का स्नैपड्रैगन 660 प्रैसोसेर दिया गया है. डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. इसमें 4GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. इसमें हाईब्रिड डुअल सिम स्लॉट दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर कैमरे हैं. एक 12 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा 5 मेगापिक्सल का है. सेल्फी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. इस फोन में फेस वेक जैसे एक्स्ट्रा फीचर्स दिए गए हैं.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE सहित वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और हेडफोन जैक दिया गया है. इसकी बैटरी 3,900mAh की है.

इस स्मार्टफोन में सिनैप्टिक का इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर लगया गया है जिसे ID 9500 कहा जाता है. इस स्मार्टफोन की बिक्री फिलहाल चीन में 1 फरवरी को बिकेगा और यहं इसकी शुरुआती कीमत CNY 3,598 (लगभहग 36,100 रुपये) है. यह स्मार्टफोन सिर्फ एक कलर वैरिएंट में उपलब्ध है और ये ब्लैक है जिसका फ्रेम गोल्डेन है.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here