राफेल डील पर घमासान, इन 5 मांगों को लेकर एससी पहुंचे ये तीन दिग्गज

0
1893

लोकसभा चुनाव से पहले राफेल डील को लेकर घमासान मचा हुआ है। विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार को घेरने में लगे हैं। राहुल से लेकर कोई नेता छूटा नहीं जो इस पर मजे न ले रहा हो। इसी बीच सीबीआई चीफ अलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इतना नहीं नहीं एक पूर्व बीजेपी मंत्री समेत तीन दिग्गज पांच मांगों को लेकर सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं।

इन तीन दिग्गजों में वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी साथ ही पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा भी शामिल हैं। इन तीनों ने सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को एक याचिका दायर की है। इसमें 5 मांगे रखी गईं हैं। इन मांगों में पहली मांग है कि राफेल डील की पूरी जांच शीर्ष अदालत की निगरानी में की जाए। दूसरी मांग है
जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारियों का तबादला न किया जाए। तीसरी मांग है इस पूरे भ्रष्टाचार की जांच हो। चौथी मांग है कि इस मामले में एफआईआर होनी चाहिए। इसक साथ पांचवी और आखिरी मांग है कि केंद्र को ये निर्देश दिए जाएं कि वो इस मामले में जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों का तबादला न करे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने भी बोला हमला
सीबीआई चीफ की छुट्टी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। नीचे ट्वीट में देखिए उन्होंने क्या कहा है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here