वाराणसी में शाह और योगी का योवाओं को संबोधन

0
111

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में ‘युवा उद्घोष’ में यहां के हजारों युवक एवं युवतियों को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सांसद अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज संबोधित करेंगे।

आगामी 2019 के लोक सभा चुनाव तैयारियों के मद्देनजर आयोजित माने जा रहे इस कार्यक्रम के प्रमुख एवं भाजपा की काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी ने बताया कि शाह एवं योगी अहराह्न लगभग डेढ़ बजे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ (विश्वविद्यालय) परिसर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि युवाओं को संबोधित करने के बाद शाह तथा योगी की मौजूदगी में अपराह्न लगभग साढ़े तीन बजे रथयात्रा के पास ‘कुबेर कांप्लेक्स’ व्यवसायिक केंद्र में ‘द जेम एंड ज्वैलरी एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी)’ द्वारा स्थापित भारतीय रत्न एवं आभूषण संस्थान (इंडियन इंस्टीट्यूट  ऑफ जेम्स एन्ड जूलरी) का उद्घाटन करेंगे। शाह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद शाम लगभग साढ़े छह बजे बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री हवाई अड्डा पहुंचेंगे और विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। उनके आगमन से रवाना होने तक ज्यादातर समय योगी उनके साथ मौजूद रहेंगे।

रघुवंशी ने बताया कि स्वामी विवेकानंद की जयंती (12 जनवरी) के सिलसिले आयोजित एक दिवसीय इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मोदी के संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक मतदान केंद्र से 17 से 35 वर्ष आयु वर्ग के 10-10 युवक एवं युवतियों ने पंजीकरण करवाया है। उन्होंने 17 हजार से अधिक युवक एवं युवतियों ने 20-20 रुपये अदा कर के ‘ऑन लाइन’ तरीके से अपना-अपना पंजीकरण करवाया है। संसदीय क्षेत्र के 1700 मतदान केंद्र से संबंधित इन युवक-युवतियों में अधिकांश इस वर्ष या फिर आगामी 2019 के लोक सभा चुनाव तक पहली बार मतदाता बनेंगे।

उन्होंने बताया कि पार्टी की काशी क्षेत्र के सांसदों, विधायकों, मंत्रियों एवं पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों को भी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है ताकि वे यहां से प्रेरणा लेकर और वे अपने-अपने क्षेत्रों में इसी प्रकार से युवाओं को पार्टी से जोडऩे का प्रयास कर सकें। रघुवंशी ने बताया कि कार्यक्रम के लिए भव्य पंडाल बनाये गए हैं। पहली बार पार्टी के साथ जुड़ रहे युवक-युवतियों को मुख्यमंत्री योगी एवं राज्य सभा सांसद शाह के अलावा पार्टी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर0 के0 भारद्वाज ने आज यहां बताया कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। सुरक्षा कर्मियों को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

गौरतलब है कि आगामी वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पहली चुनावी सभा मामने जा रहे इस युवा समागम के लिए पार्टी ने लगभग एक महीने ही तैयारियां शुरू कर दी गई थी। इस कार्यक्रम के बाद प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी इसी प्रकार से युवाओं को पार्टी से जोडऩे की भाजपा की रणनीति है। ‘उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाए’ जैसे प्रेरणादायी संदेश दुनियां देने वाले युवा संन्यासी स्वामी विवेकानंद (बचपन का नाम नरेंद्रनाथ दत्त) का जन्म 12 जनवरी 1863 को पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में हुआ था, जबकि चार जुलाई वर्ष 1902 को पश्चिम बंगाल के बेलूर मठ में 39 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया था। उनका जन्मदिन भारत में ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के तीर पर मनाया जाता है।
 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here