जल्द बनेगा कानपुर में निर्माणाधीन उपरिगामी सेतु, सतीश महाना ने की गडकरी से भेंट

0
4092

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय लोक निर्माण मंत्री श्री नितिन गडकरी से उनके निवास पर भेंट की। उन्होंने कानपुर में निर्माणाधीन सी0ओ0डी उपरिगामी सेतु के निर्माण कार्य की वास्तविक प्रगति से श्री गडकरी को अवगत कराया। साथ ही उन्होंने उपरिगामी सेतु का निर्माण तय समय में पूर्ण कराने का अनुरोध भी किया। श्री महाना ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि इस सेतु के निर्माण होने से कानपुर की जनता को काफी राहत मिलेगी।

जाम की स्थिति दूर होगी। जनमानस को आवागमन का बेहतर मार्ग सुलभ होगा। उन्होंने बताया कि कानपुर शहर औद्योगिक परिदृश्य से अत्यंत महत्वपूर्ण है। यहां पर काफी संख्या में छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयां स्थापित हैं। सुदुर ग्रामीण क्षेत्रों से लोग कानपुर में रोजगार के लिए बड़ी संख्या में आते हैं। औद्योगिक विकास मंत्री ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान निवेशकों ने प्रदेश में काफी संख्या में निवेश की इच्छा जताई है और 1045 से अधिक उद्यमियों ने उद्यम स्थापना के लिए एम0ओ0यू0 भी हस्ताक्षरित किये।

उन्होंने बताया कि जनपद कानपुर में उद्यम स्थापना के प्रति उद्यमी काफी उत्साहित रहे हैं। इसलिए शहर के विकास हेतु रोड कनेक्टिवटी अत्यंत आवश्यक हो गई है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से अनुरोध किया कि कानपुर जैसे मेट्रो सिटी के समग्र विकास के लिए आवागम की बेहतर सुविधाओं हेतु वे व्यक्तिगत तौर पर अधिकारियों को निर्देशित करें कि सी0ओ0डी0 क्षेत्र में निर्माणाधीन सेतु का निर्माण तय समय में ही पूर्ण किया जाय। केन्द्रीय लोक निर्माण मंत्री ने श्री महाना को आश्वस्त किया कि वे स्वयं इस कार्य की शीघ्र ही मानिटीरिंग करेंगे और उनका प्रयास है कि कानपुर के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के लिए निर्माणाधीन कार्यों को समयबद्ध पूरा किया जाय।

इस माह लोकार्पण होगा
तीन वर्ष में आलमबाग बस टर्मिनल बनकर तैयार हो गया। शालीमार कंपनी ने 12 मार्च को बस टर्मिनल तैयार होने की रिपोर्ट एमडी को सौंप दी। कंपनी की रिपोर्ट और निगम अधिकारियों के निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर बस टर्मिनल का लोकापर्ण इस माह सीएम से कराने की तारीख मांगी गई है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here