एक और भीषण सड़क हादसा, चालक की इस गलती से 23 मजदूरों की मौत

0
96

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरेया जिले में भीषड़ सड़क हादसा हुआ है। इसमें 23 मजदूरों की मौत हो गई है। प्रवासी मजदूरों से भरी डीसीएम में ट्रक ने टक्कर मार जिसके कारण यह हादसा हुआ। इस घटना में 20 लोग घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल व सैफ़ई पीजीआई भेजा गया है। मौके पर मौजूद जिला प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है।

कैसे हुआ हादसा
शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक डीसीएम सड़क पर खड़ी थी तभी ट्रक ने उसमें टक्कर मार दी। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक गाड़ी चलाते समय सो गया था। इसलिए वह पास खड़ी डीसीएम में लड़ गया।

घटना शनिवार तड़के 3.30 तीन बजे की है। घटना के वक्त अंधेरा था, इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत आई। प्रशासन के साथ आसपास के लोगों ने मदद की और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

औरेया के डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि सड़क हादसा सुबह 3.30 बजे हुआ. इस घटना में 23 लोगों की मौत हुई है और 15-20 लोग घायल हैं। घायलों में ज्यादातर लोग बिहार, झारखंड और बंगाल के हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को फौरन उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कानपुर के कमिश्नर और आईजी को निर्देश दिया के वे घटनास्थल का दौरा करें और जल्द से जल्द घटना के कारणों की रिपोर्ट दे।

लगातार बढ़ रही हैं घटनाएं
प्रवासी मजदूरों की सड़क हादसे में मौत की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। दो दिन पहले यूपी के मुजफ्फरनगर और मध्य प्रदेश के गुना में ऐसी ही घटनाएं हुईं जिसमें कई मजदूर मौत के शिकार हुए और कई घायल हुए। शुक्रवार को एक घटना महोबा में सामने आई. महोबा जिले के झांसी-मिर्जापुर हाइवे पर शुक्रवार को गुजरात से झारखंड जा रहा मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर हाइवे किनारे पलट गया। इस दुर्घटना में ट्रक पर सवार झारखंड के सभी 67 मजदूर बाल-बाल बच गए।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here