अभी अभी: अखिलेश ने चल दी एक नई चाल विपक्षी हुए हैरान

0
140

लखनऊः भारत का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश है। लगभग देश की सारी राजनीति यही से शुरू होती है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की 2 लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपूर में उपचुनाव की घोषणा हो  गई है। इस घोषणा के बाद से राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। सभी की नजरें इस उपचुनाव पर टिकी हुई है।
अखिलेश ने कसी अपनी कमर 
जिसके चलते समाजवादी पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। सपा के वरिष्ठ नेता इन दिनों जिले में डेरा डाले हुए हैं और मतदाताओं की नब्ज टटोलने का काम कर रहे हैं। इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रचार करने वाले नेताओं की पूरी फ़ौज खड़ी कर दी है मगर इस सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में एक ऐसा भी नाम है जो शायद सभी को हैरान कर देगा।
PunjabKesariअखिलेश-डिंपल की जोड़ी को किया जाता है पसंद
बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल की लोकप्रियता काफी ज्यादा देखने को मिली थी। दोनों की जनसभाओं में अपार जनसमूह देखने को मिलता था। शायद यही कारण है कि फूलपुर उपचुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में इन दोनों का नाम सबसे ऊपर है।

स्टार प्रचारक की सूची में भैया-भाभी सबसे आगे
सपा ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक की सूची में समर्थकों के भैया-भाभी का नाम सबसे आगे है। इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा सीट को हासिल करने में हर दल ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति यादव ने बताया कि फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए अखिलेश यादव, सांसद डिंपल यादव, प्रोफेसर रामगोपाल यादव, सांसद धर्मेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम समेत दो दर्जन नेता फूलपुर आएंगे। सपा की स्टार प्रचारकों की सूची देखकर लगता है कि ऐसे में पार्टी की जनसभाओं में भारी भीड़ उमड़ेगी।

फूलपुर लोकसभा सीट पर सपा ने 4 बार विजय हासिल की
गौरतलब है कि सपा ने फूलपुर लोकसभा सीट पर 4 बार यहां विजय हासिल की है। इसे देखते हुए सपा अपनी जीत को दोहराने के लिए गणित सेट करने में लगी हुई है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि जल्द ही पार्टी इस उपचुनाव के लिए प्रत्याशी को मैदान में उतारेगी।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here