खुशी की लहर: राहुल गांधी बन गए अध्यक्ष, ​झूम रहे हैं कांग्रेसी

0
1441

नई दिल्ली। आखिरकार सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बना दिया गया। चुनाव अधिकारी मुल्लाप्पल्ली रामचंद्रन ने इसकी घोषणा की। हालांकि अभी राहुल गांधी की ताजपोशी का अधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। उन्हें निर्विरोध रूप से पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया है। राहुल गांधी को 16 दिसंबर को आधिकारिक रूप से कांग्रेस के अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा।

लगभग दो दशक के बाद एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को नए अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी को चुना गया। इससे पहले साल 1998 में कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष सोनिया गाधी को चुना गया था। इसी माह सोमवार 4 दिसंबर को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में अध्यक्ष पद के लिए मानांकन दाखिल किया था।

इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पूरे देश को राहुल गांधी से बहुत उम्मीदें हैं। अध्यक्ष बनने से पहले उन्होंने अपनी काबिलियत साबित की है। पिछले हफ्ते मंगलवार को रिटर्निंग अफसर एम रामचंद्रन ने स्क्रूटनी के बाद बताया था कि अध्यक्ष पद के चुनाव में किसी और ने नामांकन दाखिल नहीं किया।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव राहुल गांधी जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। वहीं गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के बाद ही वो अध्यक्ष पद की कु्र्सी संभालेंगे। नेहरू-गांधी परिवार से 132 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनने वाले राहुल गांधी छठे व्यक्ति होंगे।

गुजरात चुनाव: संकट में आ गई बीजेपी, अहमदाबाद प्रशासन ने दिया झटका
ऐतिहासिक पल: सवा साल बाद फिर युवा होने जा रही है कांग्रेस
झटका : गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान से पहले BJP का यह नेता कांग्रेस में होगा शामिल

#Gujrat_Election_2017: सर्वे रिपोर्ट में खुलासा, कांग्रेस को मिल सकती है…

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here