सड़क पर उतरे सवर्ण,SC/ST कानून के खिलाफ एकजुट, यहां तोड़फोड़ और पथराव

0
1781

Lucknow. एससी-एसटी एक्ट के विरोध में अब बिहार में भी विरोध शुरू हो गया है। सवर्णों ने गया, बेगूसराय, नालंदा और बाढ़ जिलों में सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया है। इस दौरान पुलिस से झड़प भी हुई है। पथराव की भी खबरें हैं । सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है।

गया में इस कानून के विरोध में सवर्णों ने मानपुर में बाजार-हाट बंद करा दिए। यहां सड़क जाम कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की और कहीं-कहीं लाठीचार्ज की भी सूचना है।

क्या हुआ बेगूसराय में
बेगूसराय में लोगों ने नगर थाना के काली स्थान चौक, हेमरा चौक और मुफसिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर-राजौरा सड़क को जाम कर दिया। गुस्साए लोग टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं। लखीसराय में भी आरक्षण और दलित कानून के विरोध में लोगों में नाराजगी है। बेगूसराय में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच की ओर से बिहार बंद बुलाया गया, जिसका असर देखा जा रहा है।

उधर नालंदा में दलित कानून के विरोध में सवर्णों ने प्रदर्शन किया. मालनदा के एनएच 31 सहित काई जगहों पर बंद के कारण जाम दिख रहा है। लोगों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बाढ़ में सवर्णों ने सबीआर चौक पर एनएच 31 जाम कर दिया। आरक्षण के विरोध में शेखपुरा के बरबीघा में भी लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here