70th Army Day पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी सेना को बधाई

0
281

नई दिल्ली। आज आर्मी दिवस है। आज देश का इंडियन आर्मी 70वां सेना दिवस मना रही है। इस मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सेना को बधाई दी। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके बधाई दी। पीएम मोदी के इस ट्वीट को हजारों लोगों ने लाइक किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा, ‘सेना दिवस के मौके पर मैं जवानों और उनके परिवारों को बधाई देता हूं. भारत का हर नागरिक सेना पर यकीन रखता है, जो राष्ट्र की सुरक्षा में सदैव तत्पर रहती है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया ट्वीट

वहीं देश के राष्ट्रपति ने भी इस मौके पर सेना को याद किया और ट्वीट करके लिखा, ‘सेना दिवस के अवसर पर भारतीय सेना के सभी फौजी भाई-बहनों, युद्धवीरों और वर्दीधारी सैनिकों के परिवारजनों को बधाई। आप हमारे राष्ट्र के गौरव हैं और हमारी आजादी के रखवाले। हर भारतीय चैन की नींद सो सकता है, क्योंकि उसे भरोसा है कि आप चौकन्ने और सतर्क रहते हैं’।

18 जनवरी को मनाया जाता है सेना दिवस

सेना दिवस को 15 जनवरी के दिन मनाया जाता है। इस दिन सेना उस दिन को याद करती है जब भारतीय सेना पूरी तरह से आजाद हो गई थी। ये वो दिन था जब सेना की कमान को पहली बार भारतीयों को सौंप दिया गया था। 70 से पहले कमान कोडंडेरा मडप्पा करिअप्पा (केएम करिअप्पा) को दी गई थी, भारतीय सेना का नेतृत्व करने वाले वो पहले जरनल थे। चीफ फील्ड मार्शल कोडंडेरा मडप्पा करिअप्पा ने साल 1947 में हुए भारत-पाक युद्ध में पश्चिमी सीमा पर भारतीय सेना का नेतृत्व भी किया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here