गणतंत्र दिवस परेड के बाद पीएम मोदी ने राहुल गांधी से की मुलाकात

0
1757

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस परेड के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके हालचाल लिए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से दिए जाने वाले भोज में शामिल होने पहुंचे पीएम मोदी ने राहुल गांधी और मनमोहन सिंह से शिष्टाचार मुलाकात की। राष्ट्रपति की ओर से दिए जाने वाले इस भोज में देश के बहुत से मुख्य नेता और विदेशी मेहमान भी शामिल हुए हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह में छठीं लाइन में मिली राहुल गांधी को जगह                                                       परेड के बाद मोदी और राहुल मुस्करा कर मिले और बातचीत की। हालांकि राहुल को समारोह में छठीं लाइन में जगह देने पर कांग्रेस नेता बीजेपी पर लगातार हमलावर है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी को चौथी नहीं बल्कि छठी पंक्ति में बैठाया गया है, ये ओछी राजनीति है। टि्वटर पर शेयर की गई तस्वीरों में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद के साथ बैठे दिख रहे हैं।

मोदी कर रहे सस्ती राजनीति : कांग्रेस                     कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोशल मीडिया पर लिखा, मोदी सरकार की ओछी राजनीति जग जहिर! कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अंहकारी शासकों ने सारी परंपराओं को दरकिनार करके पहले चौथी पंक्ति और फिर छठी पंक्ति में जानबूझकर बिठाया। हमारे लिये संविधान का उत्सव ही सर्वप्रथम है। कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये प्रोटोकॉल का उल्लंघन है ऐसा पार्टी और कांग्रेस अध्यक्ष को नीचा दिखाने के मकसद से किया गया है। एक और कांग्रेस नेता ने कहा कि अतीत में उन्हें पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है।’ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि ऐसा करके मोदी सरकार ‘सस्ती राजनीति’ कर रही है। इससे पहले सोनिया गांधी भी बतौर कांग्रेस अध्यक्ष हमेशा पहली पंक्ति में जगह दी गई थी। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष को आजादी के बाद से ही पहली पंक्ति में जगह दी जाती रही है।

देशभर में आज मनाया जा रहा गणतंत्र दिवस

आज पूरा भारत देश का 69वां गणतंत्र दिवस खूब धूमधाम से मना रहा है। इस बार पहली बार बतौर चीफ गेस्ट 10 आसियान देशों के प्रमुख शामिल हुए। हर बार की जैसे इस बार की परेड ने भी लोगों का मन मोह मिला। इस दौरान सेना के जवानों ने मार्च पास किया और अपने हथियारों का शक्ति प्रदर्शन भी किया। लोग लगातार एक-दूसरे को गणतंत्र दिवस की बधाई दे रहे हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here