PM मोदी पर राहुल ने किया था कटाक्ष, जेपी नड्डा ने खोल दिया चीनी कनेक्शन

0
26

भारत और चीन (India and China issue) के बीच सीमा पर तनाव कम नहीं हो रहा। वहीं भारत के अंदर भी इसको लेकर राजनीति चरम पर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल खड़े कर रहे हैं। राहुल का कहना है कि चीन के सामने सरकार ने हांथ खड़े कर दिए हैं। राहुल बार बार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं।

जवाब में इस बार भारतीय जनता पार्टी भी आक्रामक हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (jp nadda attacks rahul gandhi congress party) ने कांग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी भारतीय जवानों का मनोबल तोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के साथ कांग्रेस का कनेक्शन है। बीजेपी लगातार इसी को आधार बनाकर कांग्रेस को घेर रही है। इससे पहले सोमवार को जेपी नड्डा ने मनमोहन सिंह (Manmohan Singh)पर पलटवार किया था और आरोप लगाया था कि यूपीए(UPA)के कार्यकाल में चीन ने कई बार भारतीय सीमा में घुसपैठ की, लेकिन तब की सरकार ने कुछ नहीं किया था।

जेपी नड्डा का ट्वीट
जेपी नड्डा (jp nadda)ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ MoU साइन किया। फिर कांग्रेस ने चीन के सामने ज़मीन सरेंडर कर दी और जब डोकलाम हुआ तो राहुल गांधी चीनी दूतावास में मुलाकात के लिए गए और अब जब तनाव है तो राहुल गांधी देश को बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस के साथ समझौता
आपको बता दें कि 2008 में बीजिंग ओलंपिक के दौरान जब यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी(Sonia Gandhi), कांग्रेस (Congress)नेता राहुल गांधी चीन गए थे तब कांग्रेस पार्टी और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना(communist party of china) के बीच समझौता हुआ था। ये समझौता शी जिनपिंग(shi jinping)की मौजूदगी में ही हुआ था।

क्या हुआ था गलवान घाटी में
गलवान घाटी में 15 जून को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थीं हालांकि इसमें गोलियां नहीं चली लेकिन राडों से चीनी सैनिकों ने भारतीय सेना पर हमला किया जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। इसी घटना के बाद से देश में गुस्सा है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान के बाद राहुल गांधी का आरोप है कि चीनी सेना हमारी जमीन में घुस गई है और सरकार सो रही हैै।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here