नवाब शरीफ ने भेजा पीएम मोदी को पत्र, आप भी जान लें क्या है इसमें

0
1134

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर तल्ख रिस्तों को सुधारने की कवायद हो रही है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान सरकार और भारत के बीच रिश्तों में सुधार के लिए बातचीत की सुगबुगाहट फिर से शुरू हो गई है। इमरान सरकार ने प्रस्ताव रखा है कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के आयोजन के दौरान भारत-पाक के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत हो। हालांकि, भारत ने यह साफ किया है कि ‘आतंक और वार्ता साथ-साथ नहीं हो सकती।’ भारत पहले भी इसी बात पर अड़ा था कि आतंक और बात एक साथ नहीं हो सकती।

आपको बता दें कि इमरान खान ने 14 सितंबर को पीएम मोदी को एक पत्र भेजा है। बताया जा रहा है कि इमरान ने बधाई संदेश के जवाब में यह पत्र भेजा  है। बहरहाल बातचीत की संभावनाओं को लेकर दोनों देशों के बीच एक बार फिर बातचीत की कोशिश हो रही है।

इमरान के इस लेटर में ही यह प्रस्ताव भी दिया गया है कि इस माह के अंत में न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाली संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के दौरान भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच बातचीत हो।

बताया जा रहा है कि दोनों देशों में बातचीत को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। सूत्रों के मुताबिक खान ने कश्मीर सहित सभी बड़े लंबित मसलों को हल करने का आह्वान किया है।

 

 

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here