अमेजॉन प्राइम पर एनआरआई गुंजन कुथियाला की शानदार प्रस्तुति

0
382
  • वर्षों से सात समुंदर पार रहने के बावजूद भी एनआरआई गुंजन कुथियाला के दिल में बसता है हिन्दुस्थान
  • सिनेमा के माध्यम से करोड़ों भारतीयों तक रखना चाहती हैं अपने दिल की बात।
  • साथ ही बॉलीवुड की नई उभरती प्रतिभाओं को देना चाहती हैं अपने प्रोडक्शन हाउस के जरिए एक नया मंच।

मुंबई: रुपहले पर्दे पर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाने के लिए हिन्दुस्थान से दूर बसे अमेरिका के बोस्टन में रहने वाली सुप्रसिद्ध लेखिका,अदाकारा एवं फिल्म निर्मात्री गुंजन कुथियाला इन दिनों काफी उत्साहित हैं और हो भी क्यों ना? उन्होंने अपनी मेहनत और लगन से सिने जगत में वह मुकाम हासिल किया है जो आम इंसान के लिए इतना आसान नहीं होता।

कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों में एच आर के पद पर कार्यरत रह चुकी गुंजन इन दिनों सिनेमा के निर्माण में दिन रात प्रयासरत हैं। हाल ही में उनके प्रोडकशन हाउस से तैयार होकर निकली पहली अंग्रेजी फिल्म “एन्क्रिप्टेड- साइबर क्राइम!” को अमेजॉन प्राइम पर यूएसए और यूके में फिलहाल अंग्रेजी फीचर फिल्म के रूप में प्रदर्शित किया गया है।

जल्द ही इस फिल्म को भारत में भी देखा जाएगा।यह एक सस्पेंस, हाई टेक फिल्म है जो सत्य जीवन की घटनाओं पर आधारित है।इस फिल्म को शेमारू के माध्यम से भी शीघ्र ही दुनिया भर में एक्सयूएमओ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। फिल्म का निर्माण एन आर आई लाइफ प्रोडक्शंस, ये चेज़ एंड एबी एंटरटेनमेंट द्वारा निर्माताओं के साथ संयुक्त उद्यम के रूप में किया गया है।फिल्म का निर्माण गुंजन कुथियाला और नोमान खान के साथ निर्देशन की कमान संभाली है आनंद भट्ट ने।

फिल्म में मुख्य कलाकार की भूमिका में गुंजन, नोमान, शैनन ली, बसम फत्ताह, प्रियांक ठक्कर, सिमरन बाल इत्यादि हैं।फिल्म के गीत संजीव शर्मा और बैकग्राउंड स्कोर श्रीनिवास जीएस द्वारा पूरा किया गया है। फिल्म की शूटिंग शिकागो में की गई है और यह फिल्म बिट क्वाइन, एफबीआई हैकिंग और साइबर सिक्योरिटी के अत्याधुनिक विषय पर आधारित है।

फिल्म ने पहले बोस्टन के क्लैडिस्कोप फिल्म समारोह में पुरस्कार भी जीता है और लोग हाल ही में अमेज़ॅन प्राइम पर फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स भी दे रहे हैं।फिल्म निर्मात्री गुंजन कुथियाला से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि यह उनकी पहली फीचर फिल्म है जो दर्शकों के बीच रिलीज़ हुई है और उनके प्रोडक्शन प्लेटफ़ॉर्म का लक्ष्य एनआरआई के लिए अमेरिका में अपने नगर के आसपास के क्षेत्र में प्रामाणिक फिल्म बनाना है, क्योंकि अधिकांश प्रवासी भारतीयों के लिए अपना सबकुछ छोड़ना संभव नहीं होता।

उनकी रचनात्मक आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमारी फिल्म कंपनी की अनूठी पहल है। फिल्म को मिल रही अप्रत्याशित सफलता से फिल्म से जुड़े सभी कलाकार व तकनीशियन काफी उत्साहित हैं। फिल्म को सभी आयु वर्ग के दर्शकों द्वारा देखा जा सकता है। फिल्म में बच्चों के लिए भी भरपूर मनोरंजन का समावेश किया गया है।

ध्यान रहे निर्मात्री गुंजन कुथियाला द्वारा निर्मित उनकी दूसरी डिजीटल फिल्म “द ग्रे स्टोरी” भी इस वर्ष के अंत तक भारत सहित समूचे विश्व में प्रदर्शन के लिए तैयार है।फिल्म निर्मात्री गुंजन कुथियाला ने अपनी इस मेगा बजट वाली फिल्म में कलाकार जुगल हंसराज,समीर सोनी,राइमा सेन, कीकू शारदा,गौरव गेरा,सादिया सिद्दिकी,अदिति गोवत्रिकर,जावेद पठान, समेक्षा, हितेन तेजवानी व नव्बे के दशक की मशहूर अदाकारा भाग्य श्री को प्राथमिकता दी है।

ज्ञात रहे इस फिल्म का फिल्मांकन गुंजन ने अपने पूरे लाव लस्कर के साथ यूएस में ही पूरा किया है। इतना ही नहीं निर्मात्री गुंजन कुथियाला कोविड-19 के समापन के उपरांत बड़े पर्दे के लिए एक बार पुनः बड़ी स्टार कास्ट के साथ एक हिंदी फीचर फिल्म के निर्माण की भी तैयारी में जुटी हुई हैं और इसी सिलसिले में वह जल्द ही वतन वापसी भी करने जा रही हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here