अब चैटिंग करें बिना इंटरनेट डाटा के

0
139

नई दिल्ली (18 जनवरी): भले ही जियो ने सस्ता इंटरनेट मुहैया करा दिया हो, लेकिन अभी भी बहुत से लोग ऐसे हैं, जो किसी ना किसी कारण इससे दूर हैं। ऐसे ही लोगों के लिए घरेलू मैसेजिंग एप हाइक ने अपनी एक नई सर्विस टोटल को शुरू करने की घोषणा की है। यह सर्विस एंड्रॉयड फोन यूजर्स को बिना इंटरनेट डाटा के चैट करने, खबरें पढ़नें, ट्रेन टिकट बुक करने, भुगतान करने तथा पैसों को ट्रांसफर करने की सुविधा देगी।

व्हाट्सएप कड़ी टक्‍कर देने के लिए हाइक ने अपने यूजर्स की संख्‍या को 10 करोड़ से ज्‍यादा करने के लिए ऐसे लोगों को टारगेट किया है, जिनकी पहुंच अभी इंटरनेट तक नहीं है। हाइक ने अपनी टोटल सर्विस की शुरुआत इंटेक्‍स और कार्बन के सस्‍ते फोन के साथ की है। यह बिना 3जी/4जी डाटा के जीएसएम फोन में उपयोग होने वाली यूएसएसडी टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल सामग्री वितरण के लिए करता है।

यह वर्जन अनस्‍ट्रक्‍चर्ड सप्‍लीमेंट्री सर्विस डाटा (यूएसएसडी) के ही अपग्रेडेड संस्‍करण पर काम करता है। इसे कंपनी ने यूनिवर्सल ट्रांसफर प्रोटोकॉल (यूटीपी) नाम दिया है। यूटीपी हाइक की पेटेंटेड टेक्‍नोलॉजी है, जो यूएसएसडी प्‍लेटफॉर्म पर ही स्‍मार्टफोन जैसे फीचर इस्‍तेमाल करने की सुविधा देती है।

इस सर्विस के लिए हाइक ने एयरटेल, वोडाफोन, एयरसेल और बीएसएनएल जैसी अग्रणी टेलीकॉम कंपनियों के साथ गठजोड़ किया है। इंटेक्‍स और कार्बन फोन के कुछ मॉडलों के खरीददारों को हाइक वॉलेट पर टोटल से साइन-इन करने पर 200 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here