यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात, पीएम मोदी इन्हें करेंगे खुश

0
201

लखनऊ। सबसे ज्यादा 80 लोकसभा सीटों वाले यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे तेज हो गए हैं। इसी महीने प्रधानमंत्री राज्य के नोएडा, आजमगढ़, वाराणसी और लखनऊ के दौरे पर आएंगे। इस दौरान वह विकास की कार्यों सौगात देंगे। जनसभाएं कर जनता से सीधे संवाद करेंगे। इसकी शुरुआत आज (सोमवार से) नोएडा से हो रही है। इसके बाद वह आजमगढ़ व वाराणसी जाएंगे। इस महीने की 29 तारीख को वह लखनऊ आएंगे। इससे पहले 21 जुलाई को मोदी शाहजहांपुर आ सकते हैं। यहां उनका किसानों से संवाद का कार्यक्रम है। इसमें वह फसलों की खरीद मूल्य बढ़ाए जाने के निर्णय से अवगत कराएंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान तमाम विकास परियोजनाओं की सौगात जनता को देंगे। पर, इसके साथ ही सियासी संदेश भी निकलेगा। असल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जा रहे हैं। अमित शाह ने हाल में आगरा, मिर्जापुर व वाराणसी का दौरा कर भाजपा संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए और चुनावी रैलियों का जायजा लिया। मोदी पिछले महीने संत कबीर की पुण्यस्थली मगहर गए थे।

सैमसंग यूनिट का दौरा करेंगे
प्रधानमंत्री आज (9 जुलाई को)नोएडा आएंगे। वह दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ सैमसंग के संयंत्र का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी तैयारियों का जायजा लेने नोएडा पहुंचे।
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास 14 को
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना का शिलान्यास करेंगे। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में मोदी की यात्रा की अपनी सियासी अहमियत है। लखनऊ से गाजीपुर तक इस एक्सप्रेस-वे को बनाने के लिए यूपीडा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।
होमी भाभा कैंसर अस्पताल का शिलान्यास 15 को
मोदी आजमगढ़ के बाद 14 की रात में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ जाएंगे। वह वहां भाजपा व संघ के नेताओं से मुलाकात करेंगे। अगले दिन 15 जुलाई को वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल जनता को समर्पित करेंगे। इसके अलावा वह काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बनने वाले महामना पं. मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर प्रोजेक्ट की समीक्षा भी करेंगे। नमामि गंगे योजना के तहत घाटों के जीर्णोद्धार समेत शहर में बनने वाले पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग का भी शिलान्यास प्रधानमंत्री के हाथों होना है। 15 जुलाई को ही मोदी मिर्जापुर में बाणसागर परियोजना का उद्घाटन करेंगे।
50 हजार करोड़ के निवेश योजनाओं का शिलान्यास
प्रधानमंत्री नरेंद्र्र मोदी 29 जुलाई को लखनऊ में स्मार्ट सिटी, अमृत और प्रधानमंत्री आवास योजना में बेहतर काम करने वालों को पुरस्कृत करेंगे। इसी रोज वह 50 हजार करोड़ के निवेश योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। ये वे खास प्रस्ताव हैं जो इन्वेस्टर्स समिट में आए थे और अब उद्योग लगाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
पीएम का यूपी में तूफानी दौरा
शहर जुलाई
नोएडा 9
आजमगढ़ 14
वाराणसी 15
शाहजहांपुर 21 (संभावित)
लखनऊ 29

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here