मोदी ने दिया भोजपुरी में भाषण, विपक्ष पर फिर बोला हमला

0
667

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर विपक्ष पर हमला बोला है।उन्होंने कहा कि विपक्ष सरकार के काम में रोड़े अटका रहा है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा चलाए गए चंपारण सत्याग्रह के सौ वर्ष पूरे होने पर आयोजित ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, देश की सरकार जन-जन को जोड़ने में लगी है। वहीं विरोधी जन-जन को तोड़ने में लगे हैं। बदलते भारत का स्वरूप विरोधियों को स्वीकार नहीं हो रहा है। उन्हें लगता है कि गरीब सशक्त और समर्थवान हो जाएंगे तो वे उन्हें बहका नहीं पाएंगे। विरोधी सड़क से संसद तक सरकार के विकास के काम में रोड़ा अटका रहे हैं।

मोतिहारी के गांधी मैदान में देशभर से आए 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करते हुएमोदी ने कहा कि काम को अटकाने और लटकाने का कार्य अब नहीं होता है। फाइलें दबाकर नहीं रखी जाती हैं। यह पहले होता था। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने बिहार में 6600 करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये स्वच्छाग्रही हमारे हजारों हाथ की तरह हैं। अब मैं हजारों हाथों वाला प्रधानमंत्री बन गया हूं।

प्रधानमंत्री ने पूर्व आईएएस अफसर परमेश्वर अय्यर की तारीफ की और कहा कि ये नौकरी छोड़कर अमेरिका में बस गए थे। आराम का जीवन जी रहे थे। हमारी सरकार बनी तो इन्हें आग्रह कर बुलाया। स्वच्छ भारत योजना में लगे हुए हैं। कई जगहों पर खुद शौचालय की सफाई करते हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में बोलकर की। उन्होंने कहा, सत्याग्रह 100 साल पहिले कारगर रहे और आज भी कारगर बा। आगे भी कारगर रही। देश के कोने-कोने से आइल स्वच्छाग्रहियों के प्रणाम करत बानी। रउआ सबके जानकारी बा कि एही धरती से गांधी जी सत्याग्रह के शुरुआत कइले।

narendra modi speech in bhojpuri in delhi

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here