पुलिस महानिरीक्षक ने किया खीरी जिले का निरीक्षण, देखी जमीनी हकीकत

0
54

लखीमपुर खीरी। पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ ने शनिवार को खीरी जिले का भ्रमण किया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षका खीरी की उपस्थिति में कोतवाली सदर एवं थाना मितौली का निरीक्षण किया गया। इस दौरान सम्पूर्ण थाना परिसर का भ्रमण कर जरूरी व्यवस्थाओं का अवलोकन किया गया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। थाने पर स्थापित “कोरोना केयर हेल्प डेस्क” का निरीक्षण कर स्क्रीनिंग उपकरणों के संचालन की जांच की गई तथा कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत सतर्क रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने हेतु पुलिसकर्मियों को निर्देश दिये गये।

थाना क्षेत्र के टॉप 10/सक्रिय अपराधियों के विषय में समीक्षा की गयी। तत्पश्चात शहर क्षेत्र के विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण कर साफ-सफाई, सैनीटाईजेशन, बैरिकेडिंग, सोशल डिस्टेनसिंग, अनाधिकृत आवागमन पर प्रतिबंध, आवश्यक वस्तुओं एवं मेडिकल सुविधाओं की निर्बाध आपूर्ति आदि के संबंध में निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। तदोपरांत पुलिसकर्मियों के वेलफेयर स्किम के तहत पुलिस लाइन में सब्सिडियरी पुलिस कैंटीन का शुभारंभ किया गया। जहां पुलिसकर्मियों को मूल्य में छूट के साथ दैनिक उपयोग की वस्तुयें उपलब्ध होंगी।

पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी महोदय एवं पुलिस अधीक्षक महोदया खीरी के साथ जनपद के उपजिलाधिकारी गण, क्षेत्राधिकारीगण, डीजीसी क्रिमिनल एवं एसपीओ की गोष्ठी कर अपराध नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गयी, कोरोना वायरस के संक्रमण एवं इसकी रोकथाम हेतु किये जा रहे प्रभावी कार्यों आदि के विषय में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। बाद गोष्ठी प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकार बंधु से वार्ता कर अपने सम्पूर्ण आगमन कार्यक्रम के विषय में तथा अपराध-नियंत्रण एवं कानून-व्यवस्था बनाये रखने हेतु अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अवगत कराया गया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here