INDvsSL: पुजारा-रहाणे के बल पर भारत 350 रन के करीब

0
184

Nai Delhi.  भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट एसएससी स्टेडियम कोलंबो में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 86.2 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 339 रन बना लिए हैं. वही चेतेश्वर पुजारा (126 रन) और अजिंक्य रहाणे (100 रन) क्रीज पर हैं.

भारतीय टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ पर पिछले कुछ सालो से उनकी जगहे लेराहे चेतेश्वर पुराजा ने अपने करियर के 50वें टेस्ट में अहम मुकाम हासिल कर लिया. पुजारा ने कोलंबो टेस्ट में अपने 34 रन पूरे करते हुए ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए. इतना ही नहीं उन्होंने अपने 50वें टेस्ट में शतक जड़ कर इसे यादगार बना दिया है. पुजारा के लिए सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने ये उपलब्धि अपने 50वें टेस्ट मैच में हासिल की है. पुजारा से पहले पॉली उमरीगर, गुंडप्पा विश्वनाथ, सुनील गावस्कर , कपिल देव, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली भी 50वें टेस्ट में सेन्चुरी लगा चुके हैं
भारत के विकेट

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 56 के स्कोर पर शिखर धवन के रूप में पहला झटका लग गया.10.1 ओवर में दिलरुवान परेरा ने शिखर धवन को एलबीडब्लू कर दिया. धवन ने काफी तेज बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 35 रन बनाए.

लंच के बाद भारत का दूसरा विकेट लोकेश राहुल के रूप में गिरा. 30.4 ओवर में वे चांडीमल ने उन्हें रनआउट कर दिया.थोड़ी देर बाद तीसरा विकेट विराट कोहली (13) के रूप में गिरा. वे 38.5 ओवर में रंगना हेराथ की बॉल पर एंजेलो मैथ्यूज को कैच दे बैठे. उस वक्त भारत का स्कोर 133 रन था.

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत से उत्साहित टीम इंडिया दूसरे मैच में भी शानदार प्रदर्शन के दम पर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी. भारत सीरीज में 1-0 से आगे है. अगर टीम इंडिया कोलंबो टेस्ट जीत जाती है, तो यह उसकी श्रीलंका में लगातार दूसरी सीरीज जीत होगी. इससे पहले, भारत ने 2015 में तीन टेस्ट की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था.
loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here