ह्यूंडई ने किया नेक्स्ट जेनरेशन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण

0
69

नई दिल्ली, 27 फरवरी, 2018: नई दिल्ली में आज भारत-कोरिया बिजनेस समिट 2018 के दौरान ह्यूंडई मोटर ने नेक्स्ट जेनरेशन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी) – ह्यूंडई नेक्सो और ग्लोबल इलेक्ट्रिक वाहन – आयोनिक (बैटरी पाॅवर्ड) का अनावरण किया।
भारत-कोरिया बिजनेस समिट के दौरान उपस्थित रहे ह्यूंडई मोटर कंपनी के एस एच किम, वाईस प्रेसिडेन्ट, नामयंाग आर एण्ड डी सेन्टर ने कहा, दूसरे भारत-कोरिया बिजनेस समिट में हिस्सा लेने की हमें खुशी है। पिछले 20 साल से मेक-इन-इंडिया की दिशा में ह्यूंडई प्रतिबद्ध रहा है और आज हमें भारत कोरिया समिट 2018 के दौरान ग्लोबल इलेक्ट्रिक वाहन – आयोनिक के साथ पहली बार नेक्स्ट जेनरेशन फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन – ह्यूंडई नेक्सो एस यू वी का अनावरण करते हुए गर्व का अनुभव हो रहा है।
उन्होंने आगे कहा, “फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन ह्यूंडई नेक्सो एस यू वी और ग्लोबल इलेक्ट्रिक वाहन – आयोनिक का निर्माण ह्यूंडई मोटर के लिए बड़ी छलांग है, क्योंकि यह उच्च दक्षता वाले और पर्यावरण के अनुकूल वाहन बनाने के हमारे प्रयासों को मजबूत करते हैं। एक केयरिंग ब्रांड के रूप में ह्यूंडई हमारी अगली पीढ़ी के लिए लंबी अवधि के सकारात्मक बदलाव के लिए लगातार क्लीन एंड कनेक्टेड मोबिलिटी साॅल्यूशंस के लिए नवोन्मेष कर रही है।
फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन – ह्यूंडई नेक्सो एस यू वी माॅडल वैश्विक स्तर पर कम उत्सर्जन वाले वाहनों के विकास को गति देने की ह्यूंडई मोटर की योजना को विस्तार देने के लिए तैयार है। पूरी तरह से नई ह्यूंडई नेक्सो में एक एसयूवी की व्यावहारिकता और क्लीन एडवांस्ड फ्यूल सेल टेक्नोलाॅजी का मेल है। ह्यूंडई नेक्सो एक बार की चार्जिंग में 609 किलोमीटर चलने में सक्षम है (कोरिया के प्रमाणपत्र के आधार पर); यह दुनियाभर के फ्यूल सेल वाहनों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। चालक के सहयोग के लिए एडवांस्ड सिस्टम और अपने सेगमेंट के सबसे मजबूत पावरट्रेन के साथ नेक्स्ट जेनरेशन के इस वाहन में सर्वाधिक उन्नत टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल किया गया है।
ग्लोबल इलेक्ट्रिक वाहन – आयोनिक का प्रदर्शन ग्राहकों को ड्राइविंग डायनामिक्स और परफाॅर्मेंस से समझौता किए बिना स्वच्छ यातायात के साधन उपलब्ध कराने और बेजोड़ वैश्विक टेक्नोलाॅजी के साथ भविष्य के लिए तैयार रहने की दिशा में ह्यूंडई की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
फ्यूल सेल इलेक्ट्रिक वाहन (एफसीईवी) – ह्यूंडई नेक्सो और ग्लोबल इलेक्ट्रिक वाहन – आयोनिक फ्यूचरिस्टिक वाहन हैं, जो फ्यूचर मोबिलिटी को लेकर ह्यूंडई के तीन सपनों: कनेक्टेड मोबिलिटी, फ्रीडम इन मोबिलिटी और क्लीन मोबिलिटी का बेहद करीबी से प्रतिनिधित्व करते हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here