गर्ल हॉस्टल-1 की मैस के राजमा में निकला कॉक्रोज, गर्ल स्टूडैंट्स ने किया हंगामा

0
108
चंडीगढ़ (रश्मि हंस): पंजाब यूनिवर्सिटी गर्ल्स हॉस्टल नंबर-1 की मैस में बने राजमाह में कॉक्रोज निकलने पर खूब हंगामा हुआ। इस दौरान गर्ल स्टूडैंट्स और मैस वर्कर में बहस हो गई। हालांकि पी.यू. के डी.एस.डब्ल्यू. को इस मामले में कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई लेकिन डी.एस.डब्ल्यू. को मिली जानकारी के तहत मीटिंग की गई।

डी.एस.डब्ल्यू. प्रो. एम्यूनल नाहर ने बताया कि मैस के खाने में कॉक्रोज और पानी में कीड़े होने की शिकायत मेरे पास नहीं आई है। स्टूडैंट्स ने मुझे कॉल की थी व मैंने उन्हें ऑफिस आकर शिकायत देने को कहा था, लेकिन वे ऑफिस नहीं आए। साथ ही उन्होंने मुझसे फिर संपर्क नहीं किया।

प्रो. नाहर ने कहा कि  मैंने वार्डन को निर्देश दे दिए हैं कि इसकी जांच के लिए कमेटी बनाई जाए। जांच में अगर मैस कांट्रैक्टर की गलती मिलती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

पहले  भी  हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं:

पिछले साल 18 सितम्बर को गर्ल्स हॉस्टल नंबर-5 की मैस में बने चावल में कनखजूरा निकला था। वहीं हॅास्टल नंबर-6 और अन्य हॉस्टल मैस के खाने भी कीड़े निकलने की बातें सामने आई हैं। स्टूडैंट्स का कहना है कि उनकी मांग पर  कभी भी मैस वर्कर को मैस से हटाया नहीं गया। बस उन्हें एक मैस से हटाकर दूसरी मैस भेज दिया जाता है।

कमरे में लगी आग की जांच को लेकर बनी कमेटी:

पी.यू. में शनिवार को गर्ल्स हॉस्टल नंबर-3 के कमरा नंबर-34 में लगी आग के  मामले की जांच को लेकर सोमवार को मीटिंग हुई। इसमें आगजनी के कारण जांचने के लिए जांच कमेटी बना दी गई है। कमेटी की अध्यक्षा प्रो. नीना कप्लाश हैं। कमेटी में अन्य सदस्यों का भी चयन कर लिया है।

हॉस्टल के जिन कमरों में बिजली की तारें सही नहीं होंगी उन्हें भी बदलवाया जाएगा और हॉस्टल्स के कमरों में छापेमारी  भी की जाएगी ताकि स्टूडैंट्स नियम तोड़ हीटर और बिजली का प्रयोग न करें।

जले सामान की हो भरपाई, सौंपा मैमोरेंडम:

शनिवार को गर्ल्स हॉस्टल नंबर-3 के कमरा नंबर-34 में लगी आग  में  गर्ल स्टूडैंट के हुए नुक्सान की भरपाई के लिए वी.सी. को स्टूडैंट काऊंसिल की ओर से विज्ञापन सौंपा गया है। काऊंसिल अध्यक्ष जशन कंबोज ने वी.सी. को मैमोरैंडम सौंपते हुए मांग की है कि हॉस्टल के कमरे में लगी आग में स्टूडैंट का मोबाईल, लैपटॉप और कमरे में रखा सामान जल गया है। इसलिए इसकी भरपाई जल्द होनी चाहिए।

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here