किसान की हत्या मामले में अब तक पुलिस के हांथ खाली, नहीं पकड़े गए नामजद आरोपी

0
1378

सीतापुर: लहरपुर कोतवाली क्षेत्र में अपनी फसल देखने खेत जा रहे किसान की दबंगों द्वारा की गई हत्या के मामले में पुलिस के हांथ दो दिन बाद भी खाली हैं। इस दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद भी नामजद चारों आरोपियों में एक को भी पुलिस पकड़ नहीं पाई।

इस हत्याकांड के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। वहीं हत्या के बाद नामजद होने के बाद अभी तक पुलिस आरोपियों को अरेस्ट नहीं कर पाई इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। खबर है कि एक स्थानीय नेता इस मामले में बेहद दिलचस्पी ले रहे है। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के पीछे यह भी कारण हो सकता है।

क्या है पूरा मामला
सीतापुर जिले के लहरपुर थानाक्षेत्र के रिछौनी गांव में गुरुवार रात खेत तें कटी पड़ी धान की फसल की रखवाली कर रहे रमेश जायसवाल (32) पुत्र सीताराम की गुरुवार आधी रात के बाद हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के भतीजे ने इस मामले में गांव के ही चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है।

क्या है हत्या के पीछे का कारण
इस हत्या के पीछे अभी पुरानी रंजिश की बात सामने आ रही है। हालांकि गांव वालों ने बताया कि आरोपी लोग दबंग हैं इससे पहले भी वह मारपीट कर चुके हैं। दरअसल आरोपियों के पास मवेशियों का व्यापार है। वह किसान के खेतों में मवेशी छोड़ देते हैं जिसकी वजह से किसान की फसल बर्बाद होती है। इसी बात को लेकर मृतक ने ​इसकी शिकायत पुलिस में की थी। जिस कारण आरोपी मृतक से नाराज हो गए थे। हत्या के बाद से गांव में दहशत का माहौल है। इस मामले में गांव के लोग इतना डरे हैं कि कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं।

ये हैं चार नामजद आरोपी
मृतक के भतीजे रामकिशुन की तहरीर पर ही पुलिस ने गांव के ही लाखन पासी पुत्र रेवती, नरेश पुत्र गोपी, टंडन पुत्र सुरेश व धीरज पुत्र नरेश के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज करवाया है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here