बड़ी खबर: चुनाव से पहले एमपी में बीजेपी को झटका, इन 8 दलों ने…

0
1105

भोपाल। मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है। इसी साल के अंत में यहां विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ 8 राजनीतिक दल मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। इसको लेकर रविवार को भोपाल में एक बैठक भी हुई है। इसमें बीजेपी को सत्ता से हटाने का संकल्प लिया गया, लेकिन कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल कर महागठबंधन बनाने के मुद्दे पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) ने विरोध किया। आपको बता दें कि अभी कांग्रेस इस गठबंधन में शामिल नहीं हुई है।

विवेक मर्डर केस: पुलिस ने बोले ये पांच झूठ, ऐसे कराई सरकार की फजीहत

लोकतांत्रिक जनता दल ने क्या कहा
पार्टी के सलाहकार गोविन्द यादव ने बताया, ‘संवैधानिक लोकतंत्र बचाने एवं वैकल्पिक राजनीति की खातिर मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गैर-बीजेपी राजनैतिक दलों के गठबंधन निर्माण के लिए आठ विभिन्न राजनैतिक दलों की बैठक भोपाल में हुई। इस बैठक में लोकतांत्रिक जनता दल, सीपीआई, सीपीएम, बहुजन संघर्ष दल, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय समानता दल और प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी शामिल हुई।’

BJP ने जारी की सर्जिकल स्ट्राइक की असली फोटोज, ऐसे जवानों ने पाक सीमा में घुसकर मारा

आठों दलों की अगली बैठक 7 अक्टूबर को आयोजित की गई है। गोविंद यादव वर्तमान में लोक क्रांति अभियान के संयोजक हैं। वह मध्यप्रदेश जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

वोटों के बिखराव को रोकने की कोशिश

यादव ने बताया कि बीएसपी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान गुरुवार को कर दिया और वह सभी 230 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी इसलिए हम गैर बीजेपी वोटों के बिखराव को रोकने के लिए गठबंधन करेंगे, ताकि बीजेपी को हराया जा सके।

हमारे यूट्यूब चैनल को भी फॉलो करें।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here