मृतक किसान के परिजनों से मिलने पहुंचे देवेंद्र तिवारी, दिलाया मुआवजा का भरोसा

0
1305

हरदोई/ लखनऊ। मंगलवार को हरदोई के बिलग्राम में किसान की मौत की खबर पाकर मृतक किसान के परिवार से मिलने पहुंचे किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र कुमार तिवारी रिंकू ने मृतक किसान को श्रृद्धांजलि अर्पित की व किसान के परिवार को भरोसा दिलाया कि किसान मंच उनके साथ है और सरकार से हर सम्भव मदद व उचित मुआवजा दिलाने का भी भरोसा दिलाया। साथ ही पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री तिवारी ने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है और किसान इस धरती का भगवान है लेकिन आज किसानों की स्थिति देख कर लगता है कि किसान से ज्यादा इस देश में कोई भी दुःखी नहीं है।

तिवारी ने कहा कि चाहे पूर्ववर्ती सरकारें हों या वर्तमान सरकार सरकारों ने केवल किसानों की कर्ज़ माफी का वादा तो किया लेकिन कर्ज माफी केवल उन्ही किसानों की हुई जो बड़े किसान है न कि मध्यम श्रेणी के किसानों की श्री तिवारी ने यह भी कहा कि आज किसान ने आर्थिक तंगी से जूझ कर आत्म हत्या की है इसके जिम्मेदार हरदोई जिले के जिलाधिकारी बिलग्राम के उपजिलाधिकारी बैंक व विधायक किसान की मौत के जिम्मेदार हैं। इन लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जेल भेजना चाहिए बताते चलें रविवार की रात जनपद हरदोई के बिलग्राम निवासी गिरीश चंद्र उम्र लगभग 48 वर्ष ने आर्थिक तंगी से तंग आकर मौत को गले लगा लिया था।

किसान ने बिलग्राम की आर्यावर्त बैंक शाखा से ७ वर्ष पूर्व ९०००० हजार रुपए का लोन लिया था लेकिन इस बार खेत में खड़ी पूरी फसल को आवारा जानवर ने नष्ट कर दिया वहीं किसान को बेटी की शादी की चिंता भी सता रही थी और उधर बैंक कर्मचारियों द्वारा रूपए जमा करने का भी दबाव बना हुआ था।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here