केरल से मिले झटके के बाद नीतीश को यूपी में भी झटका, दलित छात्रों…

0
3501

लखनऊ। महागठबंधन से नाता तोड़ बीजेपी के साथ हाथ मिलाने वाले नीतीश का बिहार ही नहीं यूपी में भी विरोध हो रहा है। जगह-जगह नीतीश कुमार और भाजपा के पुतले जलाए जा रहे हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्रों ने बालसन चौराहे पर नीतीश कुमार का पुतला फूंक कर अपना विरोध दर्ज कराया।

EVM में गड़बड़ी के बाद एक्शन, कलेक्टर पर गिरेगी गाज

क्या कहा नाराज दलित छात्रों ने
छात्रों ने कहा कि दलितों ने उन्हें अपना मत देकर मुख्यमंत्री बनाया,लेकिन उन्होंने बीजेपी के साथ हांथ मिलाकर दलितों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। नीतीश कुमार को बीजेपी का साथ नहीं जाना चाहिए था। नीतीश से दलितों को बहुत उम्मीदें थी।उन्होंने दलितों के साथ अन्याय किया है।

न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के बाद मोदी सरकार को लगा दूसरा बड़ा झटका

इससे पहले केरल में भी नीतीश को मिल चुका है झटका
जदयू की केरल इकाई ने गुरुवार 27 जुलाई को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जमकर विरोध किया। इसके साथ ही जेडीयू से सारे संबंध तोड़ लिए। जदयू की केरल इकाई के प्रमुख व राज्यसभा के सदस्य वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वह फासीवादी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई में उच्च सदन से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं। उन्होंने कहा, “इसकी जो भी कीमत होगी, हम चुकाने के लिए तैयार हैं।”

20 महीने बाद नीतीश ने तोड़ दिया नाता
गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने बुधवार, 26 जुलाई की शाम मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद 20 महीने पुरानी महागठबंधन सरकार अचानक गिर गई। नीतीश ने भाजपा के समर्थन से गुरुवार को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शुक्रवार को उन्होंने बहुमत भी पेश कर लिया है। उन्हें 131 वोट मिले हैं। नीतीश छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं। वहीं, भाजपा के सुशील कुमार मोदी ने उप मुख्‍यमंत्री शपथ ली।

बसपा बना रही रणनीति, गांव गांव तक पहुंचाएगी दलितों की आवाज

लोकसभा चुनाव से पहले छोड़ा था एनडीए का साथ
लोकसभा चुनाव से पहले 2013 में नरेंद्र मोदी का विरोध करते हुए नीतीश कुमार ने एनडीए का साथ छोड़ा था। इसके बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू और कांग्रेस के साथ मिलकर बिहार में जोरदार वापसी की और सीएम बन गए।

https://www.facebook.com/%E0%A4%A6%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%A4%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%86%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%9C-Mayawati-201537023699267/

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here