क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की ने बताया…

0
3745

लखनऊ। कहते हैं हवा के अनुकूल चलने वाला जहाज कभी बंदरगाह तक नहीं पहुंचता। तमाम उतार चढ़ाव के बीच जो अपने सपनों को लेकर समझौता नहीं करता उसे मंजिल मिलती है। कुछ ऐसी ही कहानी है भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां की। सुयश मिश्रा से खास बातचीत में हसीन ने कहा कि 2012 से मैं माडलिंग करती थी। मेरा खुद का फ्लैट था।

खुद अपने दम पर जीती थी। चीयर लीडर के रूप में जुड़ी रही। मैं उस समय एक माॅडल के रूप में अच्छा काम कर रही थी उसी समय समी मेरे पीछे पड़ गए। पहली बार केकेआर की एक पार्टी के दौरान समी से मुलाकात हुई। उस समय अपने आप को समी ने बहुत बेचारा बताया। उसने मुझसे बात करने की कोशिश की। मैंने अपने घर पर एलाउ किया तो वह मेरे घर पर आने लगे। जब मैं शूटिंग पर जाती थी तो वह मेरे बच्चों से बात करते। शमी ने देखा कि जब मेरा सबकुछ हाई फाई है तो ये और इनकी फैमिली मेरे पीछे पड़ गई। 2013 में मैंने अपने बच्चों को अपने एक्स हस्बैंड को दे दिया और माडलिंग शुरू की।

Third party image reference

7 अप्रैल 2017 को मेरी शमी सें शादी हुई। इसी के बाद से शमी का बर्ताव बदलना शुरू हुआ। 2013 में जब मेरी शमी से इंगेजमेंट हुई उसी के एक महीने के बाद शमी को इंडिया टीम में चांस मिल गया। मैंने हर तरह से शमी का सपोर्ट किया। रात को 2 बजे मैं उसे एयरपोर्ट छोड़ने जाती है। मैंने एक छोटे बच्चे की तरह केयर किया। इसने प्लानिंग शादी की। मासूम बनकेे मेरी जिन्दगी में आए और फिर असली चेहरा दिखाया। शादी के बाद से शमी ने मेरा घर से निकलना बंद करवा दिया। उसने मेरी माॅडलिंग भी बंद करवा दी थी। मुझे घर में बंद करके रख दिया गया ।

ताकि मैं इनकी कोई बात न जान सकूं। फिर ये मुझसे तलाक मांगने लगा। शादी से लेकर आज तक शमी ने न तो मुझे कोई प्रापर्टी खरीद कर दी है। न ही इनका दिया हुआ बैंक बैलेंस है और न ही कोई ज्वैलरी है। भुवनेश्वर के रिसेप्शन पर 2017 में शमी ने 16 लाख का एक डायमंड खरीदकर दिया तो पूरी दुनिया में हंगामा किया कि इसने मुझसे शादी पैसे के लिए की प्रापर्टी के लिए की। शमी ने मुझे बीवी होने का कोई दर्जा नहीं दिया। बस मैं घर पर रहती थी। न तो कोई प्यार मिला न कुछ। शादी के बाद हर एक सितम मुझ पर हुआ। यह मेरी दूसरी शादी थी इसलिए मैं चुप रही। समाज के डर से। जब हद पार हो गई तो मुझे ऐसा फैसला लेना पड़ा।

अचानक क्यों बदल गए शमी

आठ साल इंडिया खेलने के बाद शमी को सोहरत मिली तो दिमाग खराब हो गया। इसे लगने लगा कि मैं बड़ी उचाई पर हूं फिर इस औरत के साथ कैसे रहूंगा। यह मुझसे कहता था कि विराट ने देखो अनुष्का से शादी की। इसके मन में लालच आ गया था।

शादी से पहले की जिंदगी कैसी थी

शादी से पहले मैं एक फ्लैट में रहती थी। एक गाड़ी में घूमती थी।ं एक क्लब कि मेंबर थी। ये सब मैंने अपने कमाए हुए पैसों से किया था।

पहली शादी क्यों टूटी

उन लोगों को दहेज चाहिए था। वह पापा से बिजनेस और घर की मांग कर रहे थे। दोनों फैमिली को इगो प्राब्लम थी। मेरे एक्स हसबैंड डरते थे। मैंने बहुत कोशिश की लेकिन वहां नहीं निपटा। तो मैं अपनी मम्मी के घर चली गई। मैंने तलाक नहीं दिया मेरे एक्स हसबैंड ने मुझे तलाक दिया।

बचपन कैसा था

बचपन से मुझे बहुत तकलीफ सहनी पड़ी। मेरी मां मेेरी बड़ी बहन से ज्यादा प्यार करती थी। अक्सर मेरी बड़ी बहन और मम्मी से लड़ाई होती थी। इसी बीच गली में रहने वाले एक युवक से मुझे प्यार हुआ उस वक्त मैं 15 साल की थी। मंैने उससे शादी कर ली। उसी बीच मेरी दो बच्चिया ंहुई। जब मुझे तलाक दिया गया तो मैंने फिर से एजुकेशन शुरू किया और नौकरी की। माॅडलिंग एक्टिंग शुरू की।

भविष्य को लेकर क्या चुनौतियां और समस्याएं हैं

शमी ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी। मुझे जलील किया। अभी दो बच्चियां मेरे पास हैं। मुझे फिल्मी दुनिया और माॅडलिंग से काफी रिस्पांस मिल रहा है। बांग्ला में डेब्यू करने जा रही हूं। इसी में मैं आगे कैरियर बना रही हूं। फिल्मकार अहमद खान की आगामी फिल्म फतवा में डेब्यू करने जा रही हूं।

आप अभी क्या चाहती हैं

मैं इंडिया के कोच से चाहती हूं कि मेरे साथ जो जुल्म हुए हैं मैं इसे कैसे सहूं। जो मेरा राइट है उसके मुताबिक मुझे जो मिलना चाहिए मैं उसके लिए पूरी कोशिश करूंगी। मैं अपने हक की लड़ाई लड़ रही हूं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here