कर्नाटक चुनाव: राहुल गांधी पर वंदे मातरम के अपमान का लगा आरोप

0
565

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के रण में अब वंदे मातरम पर युद्ध छिड़ गया है. बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर राष्ट्रगीत वंदे मातरम के अपमान का आरोप लगाया है.

दरअसल, यह विवाद एक वीडियो सामने आने के बाद शुरू हुआ है. चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बंतवाल में एक रैली में थे. न्यूज एजेंसी भाषा ने लिखा है कि वीडियो में नजर आ रहा है कि मंच पर बैठे राहुल कर्नाटक के कांग्रेस महासचिव के. सी वेणुगोपाल की तरफ अपनी घड़ी दिखाते हुए इशारा कर रहे हैं, जिससे लग रहा है कि वे कह रहे हों कि कार्यक्रम जल्द खत्म करें.

राहुल मंच पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठे दिख रहे हैं. इसके बाद एक व्यक्ति वहां वंदे मातरम गा रहे गायक से जाकर कहता है कि वह (वंदे मातरम) की केवल एक लाइन गाकर गीत खत्म करे.

बीजेपी ने इसके लिए राहुल की आलोचना करते हुए कहा कि उनके मन में राष्ट्रगीत के लिए सम्मान नहीं है, जबकि कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज करते हुए इसे ‘पूरी तरह गलत’ बताया है.

बीजेपी ने किया ट्वीट

कर्नाटक बीजेपी ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया. कर्नाटक बीजेपी की तरफ से कहा गया कि 1937 में नेहरू ने जिन्ना को संतुष्ट करने के लिए वंदे मातरम का कुछ हिस्सा छोड़ दिया था. आज राहुल गांधी ने भी वैसा ही किया, जो राष्ट्रगीत के प्रति कांग्रेस का रवैया दिखाता है.

बीजेपी नेता डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा कि राहुल के मन में राष्ट्रगीत के लिए सम्मान नहीं है. वहीं कांग्रेस ने इसे ‘फर्जी वीडियो’ बताया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने इस आरोप को पूरी तरह से झूठा बताते हुए खारिज कर दिया और इसे फर्जी वीडियो बताया.

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here