अलर्ट: गुजरात के रिजल्ट के बाद कांग्रेस देश भर में करने जा रही है ये काम

0
2245

नई दल्ली। गुजरात और हिमाचल के चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी बड़ा काम करने जा रही है। कांग्रेस महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में 33 फीसदी आरक्षण देने के लिए देश भर में आंदोलन करने जा रही है। हाल ही में अखिल भारतीय महिला कांग्रेस द्वारा दिल्ली में आयोजित एकदिवसीय कार्यक्रम में कांग्रेस के नए अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी रणनीति तैयार की थी।

हिमाचल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुशीला नेगी के अनुसार पार्टी ने पंचायती राज संस्थानों तथा नगर निकायों में महिलाओं को अधिक से अधिक आरक्षण दिलवाया है। इसके चलते आज महिलाएं समाज में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर देश की तरक्की में अपना हाथ बंटा रही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार राहुल गांधी ने दिल्ली में कांग्रेस महिला संवाद को संबोधित करते हुए कहा था कि आने वाले दिनों पार्टी में कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

उन्होंने कहा था, ये बड़ी दुर्भाग्य की बात है कि हमारे पास महिलाओं की टीम अधिक नहीं है और ना ही हमारे पास महिला अध्यक्ष हैं, लेकिन हम अब राज्यों को महिला मुख्यमंत्री देने के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा था, विपक्ष के रूप में हम सरकार पर महिलाओं के आरक्षण के लिए दबाव बनाएंगे।

इसी के साथ ही राहुल गांधी ने कहा था कि महिला आरक्षण पर कोई अगर-मगर नहीं होगा। जैसे हमने जीएसटी को बदलने के लिए दबाव डाला, उससे ज्यादा दबाव हम डालेंगे। सरकार को क्लियर मैसेज देंगे कि आपको महिला आरक्षण करना ही पड़ेगा।

भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा सुष्मिता देवी के साथ-साथ पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, कांग्रेस नेत्री गीरीजा ब्यास व प्रियंका चतुर्वेदी सहित हिमाचल से प्रभा वर्मा, संतोष शर्मा, मीना कश्यप, रीता गुलेरिया, सुमन चौधरी, सरोज नेगी, शकुंतला पांटा, शशि बहल व विद्या नेगी शामिल रहीं

यह भी पढ़ें

Breaking News: मां ने बेटे को सौंपी कांग्रेस की कमान, कहा…

निकाय चुनाव के बाद बसपा ने शुरू की कार्रवाई, इस नेता को किया आउट

वंदेमातरम को लेकर हंगामा, भाजपा-बसपा कार्यकर्ता आमने सामने,जय भीम से गूंज उठा मेरठ

राहुल राज: अध्यक्ष बनते ही राहुल की पहली गुगली, 83 साल का नेता आउट!

 

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here