स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा खत, कहा…

0
2729

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को लोकसभा में विशेष चर्चा के दौरान भारत छोड़ो आंदोलन पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के भाषण को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि यह 2014 में उनकी पार्टी की हार से पहले तक छाए रहे नेहरु वंश के नियंत्रण को खोने की लंबी, दयनीय हताशा है।

रक्षाबंधन के दिन BJP को एक और झटका, 2019 चुनाव के लिए बहुत जरूरी…

फेसबुक पोस्ट के जरिए बोला हमला
फेसबुक पोस्ट में स्मृति ने कहा कि सोनिया ने यह साबित किया कि पारिवारिक संबंध अन्य चीजों से ऊपर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा में अपने भाषण में भाजपा नीत सरकार पर परोक्ष निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या अंधकार की ताकतें लोकतंत्र की जड़ें नष्ट प्रयास कर रही हैं?

संसद में क्या बोलीं थीं सोनिया गांधी
सोनिया गांधी ने बुधवार को संसद में बोलते हुए बीजेपी और आरएसएस का नाम लिए बिना हमला बोला। उन्होंने कहा भारत छोड़ो आंदोलन हमारी आज़ादी की लड़ाई में क्रांतिकारी परिवर्तन की मिसाल बन गया, लेकिन इसके लिए हमें अनगिनत कुर्बानियां देनी पड़ीं।

नशे में धुत बीजेपी नेता के बेटे की करतूत, लड़की ने पुलिस को कर दिया फोन

आरएसएस पर बोला था हमला
आज यही कुर्बानियां हमें मौका देती हैं कि हम उनके प्रति आभार व्यक्त करते हुए उन्हें याद करें। आज जब हम इन शहीदों को नमन कर रहे हैं, हमें नहीं भूलना चाहिए कि उस दौर में ऐसे संगठन और लोग भी थे, जिन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था। उन तत्वों का भारत को आज़ादी दिलाने में कोई योगदान नहीं रहा।

https://www.facebook.com/Rahul-Gandhi-%E0%A4%8F%E0%A4%95-%E0%A4%A8%E0%A4%BF%E0%A4%A1%E0%A4%B0-%E0%A4%AF%E0%A5%8B%E0%A4%A6%E0%A5%8D%E0%A4%A7%E0%A4%BE-508942096163510/messages/

हमारे बीच अंधकार की शक्तियां बढ़ रही हैं 
सोनिया ने कहा कि अंग्रेज़ों का आदेश न मानने वालों पर कोड़े बरसाए गए। सत्याग्रहियों को डराने और धमकाने की कोशिश में पुलिस द्वारा महिलाओं का उत्पीड़न किया गया। मुझे लगता है कि अब जब हम भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ मना रहे हैं, लेकिन अब कुछ आंशकाएं भी हैं। ये एहसास बढ़ रहा है कि अंधकार की शक्तियां हमारे बीच फिर तेजी से उभर रही हैं।सेक्यूलर और उदारवादी मूल्य ख़तरे में पड़ते नज़र आ रहे हैं। पब्लिक स्पेस में असहमति और विचारों की गुंजाइश कम होती जा रही है।

गौरतलब है​ कि संघ का विरोध करने वाले लोग अक्सर ये आरोप लगाते रहे हैं कि आज़ादी की लड़ाई में आरएसएस ने अंग्रेजों का साथ दिया था।

https://www.facebook.com/Bhasmasur-1234549366672233/

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here