लोक सेवा आयोग भर्ती: अफसरों से पूछताछ कर रही सीबीआई

0
68

इलाहाबाद। लोक सेवा आयोग की भर्तियों में भ्रष्टाचार की शिकायतों की जांच कर रही सीबीआई टीम ने सोमवार से पीसीएस 2015 में चयनित अफसरों से पूछताछ शुरू कर दी। पहले दिन 10 अफसरों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इनमें से सात अफसर ही आए।इन सात अफसरों सिंचाई विभाग के डाक बंगले में बने सीबीआई कैंप कार्यालय में घंटों पूछताछ हुई। सीबीआई के सवालों से अफसरों के पसीने छूट गए। इन्होंने सवालों के जो उत्तर दिए, उसे सीबीआई ने नोट कर रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया है।

इन अफसरों को अलग-अलग कमरों में बैठाकर सीबीआई टीम के सदस्यों ने पूछताछ की। सीबीआई की टीम में दिल्ली से आए अफसरोंने पीसीएस अफसरों को पूरा सम्मान देते हुए अपने ‘अंदाज’ में सवाल पूछे। इस दौरान सीबीआई के एसपी राजीव रंजन भी कैंप कार्यालय में मौजूद रहे। सीबीआई को शक है कि इन अफसरों को पीसीएस 2015 की मुख्य परीक्षा में हिन्दी और निबंध के अनिवार्य पेपर में मॉडरेशन का अनुचित लाभ देते हुए इनके 20 से 25 नंबर तक बढ़ाए गए हैं।

पूछताछ के लिए तलब की गई एक महिला अफसर सीबीआई के सवालों का जवाब देते वक्त रोने लगी। सीबीआई के सवालों को सुन असहज महसूस कर रही यह महिला अफसर सीबीआई के एसपी से मिलकर अपनी बात रखना चाहती थी। लेकिन एसपी ने पूछताछ के लिए आए किसी भी अफसर से कोई बात नहीं की।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here