बसपा बना रही रणनीति, गांव गांव तक पहुंचाएगी दलितों की आवाज

0
8054
Mayawati, Uttar Pradesh's ambitious dalit Chief Minister.

लखनऊ। राज्यसभा में शब्बीरपुर हिंसा के बारे में खुद को बोलने का वक्त नहीं मिलने से नाराज मायावती चुप बैठने के मूड में नहीं हैं। बसपा इस मुद्दे पर डट कर अपने बात रखेगी और केंद्र सरकर का दलितों के प्रति यह रवैया पूरे देश की जनता को दिखाएगी। राज्यसभा सदस्य के रूप में 20 जुलाई को इस्तीफा स्वीकार होने के बाद बसपा प्रमुख मायावती अगली रणनीति तैयार कर रही हैं। इसके लिए वह 23 जुलाई को नई दिल्ली में पार्टी के नेताओं के साथ बैठक करेंगी।

दिल्ली में एकत्रित होगी पूरी टीम
बसपा सुप्रीमो मायावती ने 23 जुलाई को पार्टी के राज्यसभा सांसदों, विधायकों, जोन इंचार्ज, जिलाध्यक्ष सहित पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं को दिल्ली तलब किया है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय स्तर की इस बैठक में मायावती आगामी रणनीति तय करेगी।

कांग्रेस के लिए खुशखबरी, हिमाचल में BJP को बड़ा झटका दे सकते हैं वीरभद्र सिंह

मायावती ने दे दिया है इस्तीफा
दलितों के मुद्दे पर राज्यसभा में बात रखने का मौका न मिलने से नाराज बसपा प्रमुख ने पिछले दिनों अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। कल इस्तीफा स्वीकार होने के बाद मायावती ने दिल्ली में ही रविवार को उत्तर प्रदेश के साथ ही दूसरे राज्यों के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

अपराध रोकने में भाजपा सरकार पूरी तरह नाकाम : आजम

गांव गांव तक पहुंचाएंगी बात
सूत्रों का कहना है दलितों के मुद्दे पर बसपा प्रमुख द्वारा इस्तीफा देने की बात को अब गांव-गांव तक पहुंचाने की तैयारी है। बसपा प्रमुख ने राज्यसभा में जो बोला उसे सोशल मीडिया आदि पर वीडियो के जरिए दलितों के बीच पहुंचाकर यह संदेश देने की कोशिश है कि मायावती ही उनकी सच्ची हितैषी हैं। दलितों की लड़ाई लडऩे के लिए बसपा प्रमुख ने अपने पद की परवाह नहीं की।

दलितों के हित में सांसदी कुर्बान
दलित हित में सांसदी कुर्बान करने की छवि को उभारने के लिए पार्टी सड़कों पर भी संघर्ष करेगी। 23 जुलाई को दिल्ली में आहूत बैठक में इसकी रणनीति तैयार की जाएगी। आंदोलन से आमतौर पर दूर रहने वाली बसपा बदले हालात में संघर्ष की राह पकड़ती दिख रही है। विधानसभा में भी बसपा आक्रामक तेवर अपनाए हुए है।

https://www.facebook.com/%E0%A4%A6%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%A4%E0%A5%8B%E0%A4%82-%E0%A4%95%E0%A5%80-%E0%A4%86%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%9C-Mayawati-201537023699267/

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here