राज्यसभा चुनाव में मायावती खुद प्रत्याशी ना बन करके, इस पूर्व विधायक को बनाया प्रत्याशी उम्मीदवार

0
871

लखनऊ:बसपा अध्यक्ष मायावती की तरफ से राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस घोषणा में पार्टी ने इटावा के पूर्व विधायक भीमराव अंबेडकर को प्रत्याशी घोषित करते हुए।यह भी स्पष्ट कर दिया है कि मायावती खुद राज्यसभा नहीं जाएंगी।
भीमराव अंबेडकर इटावा के पूर्व विधायक रह चुके हैं। अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि मायावती खुद राज्यसभा जाएंगी या फिर अपने भाई आनंद कुमार को प्रत्याशी बनाएंगी। बसपा ने इस तरह की खबरों के लिए मीडिया की आलोचना की है।

10 सीटों के लिए होना है चुनाव:
उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए नामांकन पत्र 5 से 12 मार्च तक दाखिल किए जाएंगे। 13 मार्च को इनकी जांच होगी और 15 मार्च तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 23 मार्च को मतदान होगा और उसी दिन शाम 5 बजे से मतगणना शुरू होगी।

बता दें कि प्रदेश से राज्यसभा सदस्य विनय कटियार, प्रमोद तिवारी, नरेश अग्रवाल, किरनमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, जया बच्चन, मुनकाद अली, चौधरी मुन्नवर सलीम और आलोक तिवारी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

दरअसल, राज्यसभा चुनाव 59 सीटों के लिए होना है। इन चुनावों के बाद ऊपरी सदन में भाजपा की क्षमता बढ़ने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश से सबसे अधिक 10 सीटों के लिए चुनाव होना है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here