BJP में विस्फोट, इस संसद ने अध्यक्ष के खिलाफ खोल दिया मोर्चा

0
3625

लखनऊ। Bjp में एक बार फिर विस्फोट हुआ है। फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से सांसद चौधरी बाबूलाल ने एससी आयोग के अध्यक्ष व सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अब तक तक दोनों के बीच शीतयुद्ध की खबरें थीं लेकिन अब मामला सार्वजनिक हो गया है। रविवार को प्रेसवार्ता कर चौधरी बाबूलाल ने सांसद कठेरिया पर कई गंभीर आरोप लगाए। साथ ही मेयर नवीन जैन पर भी निशाना साधा।   सांसद बाबूलाल का आरोप है कि रामशंकर कठेरिया उनके लोकसभा क्षेत्र में कराए जाने वाले विकास कार्यों का श्रेय ले रहे हैं।

पिछले दिनों उन्होंने अलबतिया के पास एक सड़क पर अपनी नाम पट्टिका लगवा ली और हाल में सिविल एन्क्लेव की बाउंड्रीवाल के शिलान्यास का भी श्रेय ले लिया, जबकि कार्यक्रम फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र में था। जानबूझकर उनकी उपेक्षा की गई।  सांसद बाबूलाल ने कहा कि एमजी रोड पर दीवानी न्यायालय के सामने स्थित टपकले हाउस की जमीन का विवाद का चल रहा है। आरोप लगाया कि इस जमीन से सांसद कठेरिया सीधे तौर पर जुड़े हैं। इस मामले में उनकी भूमिका की जांच कराई जाए तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि रामशंकर कठेरिया और मेयर नवीन जैन मिलकर भाजपा में दरार पैदा कर रहे हैं।

ईमानदार अफसरों को साइड लाइन किया जा रहा है और बेईमानों को संरक्षण मिल रहा है। बाबूलाल ने कहा कि रामशंकर कठेरिया बीएसपी के नेताओं के साथ नजदीकी बनाए हुए हैं। रविवार को फतेहपुर सीकरी के सामरा गांव में थे और वहां बसपा के जिला पंचायत सदस्य के घर उनका स्वागत कार्यक्रम रखा गया था। चौधरी बाबूलाल ने सांसद और प्रशासनिक अफसरों के साथ उनके गठजोड़ पर भी सवाल खड़े किए हैं।  सांसद बाबूलाल के आरोपों पर रामशंकर कठेरिया ने कोई सीधी प्रतिक्रिया नहीं दी है। कठेरिया का कहना है कि बाबूलाल अपनी समझ के मुताबिक काम कर रहे हैं।

सिविल एन्क्लेव की बाउंड्री के शिलान्यास कार्यक्रम में अधिकारियों ने बुलाया था, इसलिए गए थे। जमीन के विवाद में नाम घसीटने के प्रश्न पर कठेरिया ने कहा कि बाबूलाल को अधिकार है, वे इस मामले की जांच करा लें। कठेरिया ने कहा कि बसपा नेताओं से कोई संबंध नहीं है। जिन जिला पंचायत सदस्यों ने भाजपा का जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने में मदद की थी, उनके घर जा रहे हैं। उन्हें भी भाजपा में लाने का प्रयास है। इसी के चलते सामरा गांव गये थे। उधर, मेयर नवीन जैन का कहना है कि सांसद बाबूलाल ने जो भी आरोप लगाए हैं। वह उनकी सोच और नजरिया है। इस बारे में मुझे कुछ भी नहीं कहना है

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here