झटका : गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान से पहले BJP का यह नेता कांग्रेस में होगा शामिल

0
2835

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान से पहले बीजेपी सांसद पद से इस्तीफा देने वाले नेता नाना पटोले के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयी हैं। खबरों के मुताबिक पटोले अहमदाबाद में 11 दिसंबर को राहुल गांधी की रैली में उनके साथ मंच साझा करेंगे। कांग्रेस के एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। कांग्रेस के महाराष्ट्र राज्य प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि वह शुक्रवार को पटोले से मिले और किसानों के लिए संघर्ष करने पर उन्हें बधाई दी।

उन्होंने कहा, ‘मैंने पटोले से मुलाक़ात की थी। कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में किसानों का मुद्दा उठा रही है। महाराष्ट्र में हमारी कई रैलियां जल्द ही होने वाली हैं। 12 दिसंबर को राज्य विधानसभा के बाहर हम मोर्चा (रैली) निकालेंगे।’ उन्होंने बताया, ‘चूंकि राज्य में वह भी इसी मुद्दे पर लड़ रहे हैं और इसको ध्यान में रखते हुए, मैं उन्हें बधाई देने गया था।’ यह पूछे जाने पर कि क्या पटोले महाराष्ट्र में भी कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे? उन्होंने कहा, ‘इसके बारे में तो नहीं बात हुई, लेकिन उन्होंने खुद कहा कि वह 11 दिसंबर को अहमदाबाद में राहुल गांधी की रैली में शामिल होंगे।’

पटोले के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना पर उन्होंने कहा, ‘यह उनका निर्णय होगा। इस मुद्दे पर मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई। मैंने उनके द्वारा किए गए संघर्ष के लिए उन्हें बधाई दी।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने वाले पटोले ने शुक्रवार को भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया और साथ ही पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here