शाह से गुरुमंत्र लेकर बीजेपी करने जा रही है ये फैसला

0
29

लखनऊ। मिशन 2019 में कामयाबी के लिए भारतीय जनता पार्टी को बूथ स्तर पर हर वर्ग से जोडऩे के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के गुरुमंत्र को आकार देने के लिए प्रदेश नेतृत्व रोडमैप तैयार कर रहा है। मिर्जापुर और आगरा में दिए इस मंत्र के अनुरूप रोडमैप के कार्यक्रमों की तारीखवार घोषणा की जाएगी। अगले महीने के मध्य तक प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में ये कार्यक्रम घोषित होंगे।

लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा के साथ उतरने की संभावनाओं के मद्देनजर शाह ने वहां पार्टी को बूथ स्तर पर हर वर्ग से जुडऩे का संदेश दिया था। इसी के तहत पार्टी जुलाई के मध्य से सभी 13 हजार सेक्टरों पर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री समेत मंत्रिमंडल के सभी सदस्य व पार्टी पदाधिकारियों के रात्रि प्रवास का कार्यक्रम तय कर रही है। एक सेक्टर पर एक पार्टीजन के रुकने से 10 बूथों के मतदाताओं से जुडऩे का लक्ष्य तय किया गया है। रात्रि प्रवास में मतदाताओं को केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनहित की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाएंगे। सेक्टर स्तर पर दलित व पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित की योजना है।

पार्टी के महामंत्री व विधान परिषद सदस्य अशोक कटारिया का कहना है कि उपचुनावों की हार से पार्टी कतई चिंतित नहीं है। कैराना उपचुनाव में हमने 44 फीसदी वोट पाए। पीएम मोदी के प्रचार करने से 44 से 51 फीसदी मत प्रतिशत बढऩे में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

बूथ स्तर पर जोड़ेंगे नए मतदाता
यूपी की 80 सीटों में से 74 सीटें जीतने और मत प्रतिशत 51 फीसदी तक बढ़ाने के श्री शाह के लक्ष्य को साधने के लिए पार्टी ने सबसे पहले ‘नवमतदाता अभियानÓ शुरू कर दिया है। इसके तहत मतदाता पुनरीक्षण अभियान में 18 साल की उम्र पूरी कर चुके नए युवाओं को मतदाता बनाने के लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को लगा दिया गया है। बूथ स्तर तक नए मतदाता बनाने के फार्म भी बांट दिए गए हैं। पार्टी का मानना है कि युवाओं का एक बड़ा वर्ग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों का प्रबल समर्थक है। ये नए मतदाता पार्टी का मत प्रतिशत बढ़ाने में योगदान करेंगे।
डॉ. महेन्द्रनाथ पाण्डेय, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

जिला इकाइयों में खाली पड़े पदों को भरेंगे
राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे ने हम जैसे सभी कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए ऊर्जा से भर दिया है। हम संगठन को मजबूत करने के लिए इसी माह सभी मोर्चों और जिला इकाइयों में खाली पड़े पदों को भरेंगे।
-डा. महेन्द्र्रनाथ पाण्डेय, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here