BJP को मिला सरकार बनाने का न्यौता तो शिवसेना ने एक शेर में कह दिया सब कुछ

0
807

मुंबई। ‘जो खानदानी रईस हैं वो मिजाज रखते हैं नर्म अपना, तुम्हारा लहजा बता रहा है, तुम्हारी दौलत नई-नई है’ ये पंक्तियां शिवसेना की तरफ से संजय राउत ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। वह भी तब जब शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भाजपा को सरकार बनाने के लिये अपनी इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा।

इंटर के बाद भी आप ले सकते हैं पत्रकारिता की डिग्री। पत्रकारिता से ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और पीएचडी तक करने के लिए संपर्क करें। लखनऊ, सीतापुर और रायबरेली में कॉलेज। मोबाईल— 7007096037, 8924856004

इस पर संजय राउत ने कहा कि बीजेपी अगर कोई सरकार बनाने को तैयार नहीं है तो शिवसेना ये जिम्मा ले सकती है। भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि पार्टी की कोर कमेटी रविवार को बैठक करेगी और भविष्य के कदम पर फैसला करेगी। सरकार गठन को लेकर भाजपा के साथ चल रही खींचातानी के बीच शिवसेना ने कोश्यारी के इस कदम का स्वागत किया है। सूत्रों ने बताया कि इससे पहले दिन में एडवोकेट जनरल आशुतोष कुंभकोनी राजभवन में राज्यपाल कोश्यारी से मिले।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की 13वीं विधानसभा का कार्यकाल शनिवार 9 नवंबर को खत्म हो गया। इससे पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने ‘पीटीआई – भाषा को बताया, ”हमें राज्यपाल से पत्र मिला है। उन्होंने कहा, ”हमारी कोर कमेटी कल बैठक करेगी और आगे के कदमों पर चर्चा करेगी। राजभवन के बयान के मुताबिक, राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता फडणवीस को सरकार बनाने के लिये अपनी पार्टी की इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा है। बयान में कहा गया, ”महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव 21 अक्टूबर को हुआ और परिणाम की घोषणा 24 अक्टूबर को हुई। हालांकि, 15 दिन बीतने के बावजूद कोई भी एक पार्टी या गठबंधन सरकार बनाने के लिए आगे नहीं आयी है।

इसमें आगे कहा गया है कि चूंकि सरकार बनाने के लिए कोई भी पार्टी आगे नहीं आयी है, ऐसे में राज्यपाल ने शनिवार को सरकार के गठन की संभावना का पता लगाने का फैसला किया है और आज सबसे बड़ी पार्टी, भाजपा के निर्वाचित सदस्यों के नेता को इच्छा और क्षमता से अवगत कराने को कहा है। इस बीच, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा कि राज्यपाल का यह फैसला निर्धारित प्रक्रिया के अनुरूप है और शिवसेना इसका स्वागत करती है।

राउत ने कहा, ”कम से कम राज्यपाल ने सरकार गठन के लिए संभावना तलाशने का काम शुरू कर दिया है। भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है और सबसे पहले सरकार बनाने के लिए सही दावेदार है।

महाराष्ट्र में कुल 288 सीटें हैं जिसमें इस बार चुनाव में बीजेपी को 105 सीटें, शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। दोनों मिलाकर 161 सीटें हैं जो सरकार बनो के लिए काफी हैं। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 145 सीटों की जरूरत पड़ती है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here