बाराबंकी: जहरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत

0
110

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से महज कुछ किलोमीटर दूर बाराबंकी में एक बार फिर से जहरीली शराब पीने की वजह से 9 लोगों की मरने की खबर सामने आई है। यह घटना बाराबंकी के देवा व रामनगर की है, जहां जहरीली शराब पीने की वजह से बुधवार को 9 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि जहरीली शराब की वजह से लोगों की मौत हुई है, वहीं डीएम ने इन मौतों की वजह जहरीली शराब को अभी मानने से इनकार कर दिया है, उनका कहना है कि शवों के पोस्टमार्टम के बाद ही इस बात की पुष्टि हो सकती है कि लोगों की मौत की वजह जहरीली शराब है या फिर कुछ और है। वहीं इस घटना के बारे में आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि घटना की जांच के लिए एक दल को गठित किया गया है और उसे मौके पर भेज दिया गया है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बाराबंकी के डीएम अखिलेश तिवारी ने इन लोगों की मौत की खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि जिला प्रशासन ने मामले की गंभीरतो को देखते हुए शवों को पंचनामे के लिए भेज दिया है, पंचनामा की रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का खुलासा होगा कि इन लोगों की मौत किस वजह से हुई है। वहीं जिला अस्पताल के ईएमओ डॉक्टर एसके सिंह का कहना है कि जिन मरीजों को अस्पताल लाया गया है उसमे से सिर्फ एक ही होश में था, उसने बताया कि उसने स्प्रिट पी है, जबकि पाकी के सभी मरीज बेहोश थे। डॉक्टर एसके सिंह का कहना है कि जिस तरह से मरीजों की आंखें नहीं खुल रही है और अन्य लक्षण दिख रहे हैं यह लगता है कि इन लोगों ने बहुत अधिक शराब पी है।

जिन लोगों की मौत हुई है हवह उमेश (22), माता प्रसाद (55), सतनाम (30), नौमीलाल (40), कमलेश (28), रामफल गौतम (27), अवनीश गौतम (29), काशीराम (28), राकेश (38) हैं। वहीं अनिल गौमत (25) व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here