एप्पल बंद कर सकता है आईफोन-X, जानिए क्या है वजह

0
479

एप्पल आईफोन के खरीदने वालो के लिए बुरी खबर। आईफोन एक्स 2018 में बंद हो सकता है। ताइवान की 1 कंपनी ने ऐसा दावा किया है।

एप्पल कंपनी अपने सबसे चर्चित iPhone X को जल्द बंद कर सकता है। एक बिज़नेस ग्रुप की रिपोर्ट में इसका दावा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार यह कंपनी को जिस तरह के रिस्पॉन्स की उम्मीद थी, उस तरह का रिस्पॉन्स आईफोन-X को नहीं मिल रहा है।

ताइवान की बिजनेस ग्रुप केजीआई सिक्योरिटीज ने दावा करते हुए कहा है कि एप्पल इस साल के मध्य में आईफोन-X को बंद कर सकती है। केजीआई सिक्योरिटी के विश्लेषक Ming-Chi Kuo का कहना है कि आईफोन-X की कीमत बहुत अधिक है।

ये है इसकी बडी वजह

कंपनी इस फोन की कीमत को घटाने पर कोई विचार नहीं कर रही है। चूंकि, इसकी कीमत कम करने का सीधा असर कंपनी के अन्य आईफोन की बिक्री पर पड़ेगा। कू का अनुमान है कि एप्पल जनवरी-मार्च के पहले क्वार्टर में एक करोड़ 80 लाख आईफोन x बेचेगा। दरअसल, आईफोन एक्स की कम बिक्री का सबसे बड़ा कारण चीन रहा।चीन के यूजर्स को आईफोन X का डिस्प्ले छोटा लगा। दरअसल, आईफोन X में 5.8 इंच की स्क्रीन है, लेकिन उसका इस्तेमाल करने वाला एरिया 5.5 इंच से भी कम है।

इस साल के मध्य में हो सकता है बंद

उन्होंने आगे कहा, ‘इस साल के मध्य तक आईफोन-X के तकरीबन 62 मिलियन यूनिट्स बेचे जा चुके होंगे। हालांकि, पूर्वानुमान 80 मिलियन यूनिट्स बेचने का था। कू का कहना है कि अगर फोन को कम कीमत पर बेचा जाता है तो यह ब्रांड वैल्यू पर असर करेगा।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here