Breaking News: मां ने बेटे को सौंपी कांग्रेस की कमान, कहा…

0
431

Nai Delhi. नव निर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ने बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को संसद परिसर में जब सोनिया गांधी से पूछा गया कि अब पार्टी में उनका क्या रोल होगा इस पर उन्होंने कहा कि अब मैं रिटायर हो जाऊंगी।

राहुल गांधी शनिवार को आधिकारीक रूप से कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष बन जाएंगे। इसके लिए शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा। ध्यान रहे कि 11 दिसंबर को राहुल गांधी को निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुन लिया गया था। राहुल ने 4 दिसंबर को पार्टी अध्यक्ष के रूप में नामांकन किया था।

लंबे समय से सोनिया के हाथ में कमान
सोनिया गांधी 1998 से पार्टी की कमान संभाल रही हैं। 1991 में राजीव गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस ने उन्हें पार्टी का पद संभालने का आग्रह किया गया था, लेकिन उन्होंने राजनीति में न आने की बात कहकर इसे लेने से इंकार कर दिया था। सोनिया 14 मार्च 1998 को पार्टी अध्यक्ष बनी थीं। लगभन 19 साल बाद राहुल को यह कुर्सी मिल रही है।

ध्यान रहे कि शुक्रवार 15 दिसंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है। सरकार और विपक्ष में कई मुद्दों को लेकर बहस चल रही है। इस बीच संसद परिसर में सोनिया गांधी ने यह बात कही।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here