मोदी के मेहमानों की लाइफ स्टाइल देख चौंक जाएंगे आप !

0
439

 

लखनऊ (संकल्प सिंह): भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर गणतंत्र दिवस कार्यक्रम और इंडो आसियान समिट में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे इंडोनेशिया के पास बसे छोटे-से देश ब्रूनेई के सुल्तान हसनअल बोल्कियाह एक फिर अपने शाही अंदाज के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं।
PunjabKesari
दरअसल दुनिया के सबसे रईस लोगों में से एक ब्रूनेई के सुल्तान अपने निजी प्लेन को खुद उड़ा कर भारत पहुंचे। अपने शाही लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते हसनअल अपने सिंहासन पर 50 साल पूरे कर चुके हैं।

PunjabKesariब्रोर्नियो द्वीप पर बसा छोटा सा देश ब्रूनेई इंडोनेशिया और मलेशिया का पड़ोसी है। इसके सुल्‍तान हसन अल बोल्कियाह बेहद अमीर हैं। वह बेवर्ली हिल्‍स होटल, होटल बेल एयर समेत डोरचेस्‍टर होटल चेन के मालिक हैं। PunjabKesari
, सूत्रों के मुताबिक सुल्‍तान ऑफ ब्रनेई की कुल संपत्ति 20 अरब डॉलर से ज्‍यादा की बताई जाती है। कहा जाता है कि वह हेयरकट के लिए करीब 13 लाख रुपए तक खर्च कर देते हैं और ज्‍यादा सोचते भी नहीं हैं।
PunjabKesariउनके पास 600 रॉल्‍स रॉएस और 300 फरारी कारें हैं। इसके अलावा 6 पोर्शे और जगुआर जैसी कारें उनके महल में खड़ी रहती हैं। उनके पास दुनिया का सबसे ज्‍यादा लग्‍जरियस प्राइवेट प्‍लेन है। 1980 में उन्‍हें दुनिया का सबसे अमीर शख्‍स बताया गया था, लेकिन बाद में यह टाइटल उनसे छिन गया।

PunjabKesariब्रूनेई के सुल्‍तान ने अब तक तीन शादियां की हैं। तीन बीवियों से उनके पांच बेटे और सात बेटियां हैं। हसन अल बोल्कियाह ने पहली शादी राजकुमारी सालेह के साथ की थी। उनकी दूसरी शादी हजा मरियम के साथ हुई, लेकिन 2003 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद 2005 में सुल्‍तान ने मलेशिया की टीवी प्रजेंटेटर के साथ शादी की, लेकिन 2010 में उनके साथ भी तलाक हो गया था।

PunjabKesariसुल्तान 1967 से बुरनेई में सिंहासन संभाल रहे हैं। ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ के बाद वह दुनिया के सबसे लंबे समय तक सिंहासन पर रहने वाले शासक हैं। उनके पैलेस में करीब 1800 कमरे हैं जिसमें 22 कैरेट सोना लगा है। 7 हजार कारों का काफिला है। इनका निजी जेट विमान भी किसी पैलेस से कम नहीं है। उसमें खासतौर पर लकड़ी और सोने का काम किया गया है।
PunjabKesari

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here