0
34

धानेपुर (गोंडा) 6 सितबर। विगत दिनों थाना धानेपुर क्षेत्र अंतर्गत कस्बा बाबागंज निवासी एक युवक का हाथ कटा शव गोंडा के सोनी गुमटी के पास रेलवे ट्रैक पर मिला था। घटना के छठवें दिन तक मामले को अब तक कोई कार्यवाही पुलिस द्वारा नही की गयी है।

मृतक अनिल कुमार के पिता ओम प्रकाश ने बताया कि उनका लड़का 31 अगस्त को गल्ला बेंच कर 3 बजे घर वापिस आया था और तुरन्त ही किसी के बुलावे पर वो श्री नगर गया हुआ था, वहां पर उसके साथ कुछ(तहरीर में नामजद) लोगों ने मारपीट की। मारपीट होने की सूचना घर वालों को एक युवक द्वारा प्राप्त हुयी तो घर वाले घटना वाली जगह पर गए। किन्तु वहां उनको अनिल कुमार नही मिला वहां मौजूद लोगों ने कहा वो घर या कहीं और जाके ढूंढो।

परिजन वापिस घर आते हैं तो कुछ पुलिस वाले घर पहुंच कर अनिल के बारे में पूछताछ करते हुए बताते हैं कि उस लड़के ने फोन करके सूचना दी है की उसे कुछ लोग मार रहे है अपनी जान को खतरा होने की सूचना दे कर उसने फोन बन्द कर लिया है। सूचना दे कर फोन बन्द कर लेने पर कार्यवाही करने की बात कह कर पुलिस वहां से चली गयी। बदहवाश परिजन अनिल को आस पास के गाँवों में ढूंढते रहे काफी रात होने पर तक हार कर रात में घर लौटे तो करीब 1रू 30 बजे रात को जी.आर.पी द्वारा शव मिलनें की सूचना दी गयी थी।

उसके बाद पुलिस प्रक्रिया और पोस्टमार्टम के बाद शव अथवा उसके साथ एक छोटी सी मोबाइल परिजन को सुपुर्द कर दी गयी, घटना से गुस्साये लोगों ने कार्यवाही न होने पर बाबागंज में सड़क पर शव रख कर जाम भी लगाया तमाम नेता और स्थानीय लोग भी परिवार को न्याय और हत्यारों को सजा दिलाने के लिए आंदोलित भी हुए किन्तु आश्वासनों के बाद भी पीड़ित परिजनों की तहरीर पर हत्या की प्राथमिक दर्ज नही हो पाई है। मृतक के बूढ़े माता पिता अपने बेटे की हत्या पर न्याय मांगने के दर दर को ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here