0
43
  • सर्जरी के बाद निकला

पेइचिंग,29 अगस्त । चीन के 23 साल के शख्स के दिमाग से 5 इंच का एक कीड़ा निकला है जो 17 साल से रह रहा था। 6 साल की उम्र से उनके हाथ और पैर में सुन होने लगे। जब शरीर के आधे हिस्से में सेंसेशन खत्म हो गया तब वह डॉक्टर के पास गए। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें आधा पका या कच्चा मीट जैसे मेंढ़क या सांप खाने से इन्फेक्शन हो गया है। पिछले मंगलवार को चीन के जियांगसू प्रांत के अस्पताल में उनकी सर्जरी कर दिमाग से टेपवर्म निकाला गया।

बचपन में हाथ और पैर में दिक्कत के बाद चेन को लगता था कि माता-पिता की तरह उन्हें कोई जेनेटिक समस्या है लेकिन सीटी स्कैन के बाद डॉक्टरों को उनके दिमाग में कीड़ा मिला। इस बीमारी का नाम स्पारगनोसी मेनसोनी है जो एक दुर्लभ पैरासिटिक बीमारी है। अभी तक यह पुष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें यह इन्फेक्शन कैसे हुआ।

डॉक्टरों का कहना है कि संक्रमित पानी पीने से कम पका मीट खाने से ऐसा हुआ होगा। डॉक्टरों ने बताया कि ये कीड़ा दिमाग में घुसकर उसके फंक्शन पर असर डालता है। सर्जरी के बाद अब चेन की हालत में सुधार हो रहा है। यह कीड़ा 5 इंच का था। चीनी मीडिया के मुताबिक ऐसा पहली बार होगा कि 6 साल की उम्र में लक्षण दिखने के बाद 17 साल तक कीड़े के साथ रहकर जिंदा बचने का शायद यह पहला मामला होगा। इससे पहले अप्रैल में 23 साल की युवती के दिमाग से 6 इंच का कीड़ा निकाला गया था।

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here